पुलिस ने पुलिस पर दर्ज किया अपराध

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
गुना.

पड़ोसी राज्य राजस्थान में गोली चलाना मध्यप्रदेश पुलिस को भारी पड़ गया. ग्रामीणों पर चलाई गई गोली में एक ग्रामीण के घायल होने के बाद राजस्थान पुलिस ने मप्र पुलिस के खिलाफ अपराध दर्ज कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश के गुना जिले की पुलिस ने गत 19 जुलाई को राजस्थान की सीमा में बगैर इजाजत प्रवेश किया था. वहां खानपुरिया गांव में उसने ग्रामीणों पर गोलिया चलाई थी.

दरअसल मामला जिले के वारंटियों की धरपकड़ से जुड़ा हुआ है. मामले को लेकर जिले के चाचौड़ा और कुंभराज थाने से पुलिस बल राजस्थान गया हुआ था.

एसपी ने दी थी अनुमति

जो जानकारी छनकर आ रही है उसके मुताबिक पुलिस अधीक्षक राहुल लोढ़ा ने वारंटियों और बाइक चोरों की धर पकड़ के लिए एक विशेष टीम गठित की थी.

इस विशेष टीम में तकरीबन सौ पुलिसकर्मी शामिल किए गए थे. टीम ने खानपुरिया सहित काला पीपल, कोनियाकलाडांग जैसे गांवों में दबिश दी.

बताया जाता है कि यह दबिश एसपी की अनुमति से दी गई थी. टीम ने तीन बाइक चोरों को पकड़ भी लिया था. पुलिस जसमन भील नाम के सरगना को पकडऩे की रणनीति तैयार कर खानपुरिया गांव पहुंची थी. वहां उसे जबरदस्त विरोध झेलना पड़ा.

खानपुरिया गांव में पहले से ही तंवर समाज के लोगों की पंचायत चल रही थी. पंचायत एक लड़की के अपहरण के मामले को सुलझाने बैठी थी. पंचायत में उपस्थित लोगों ने जैसे ही पुलिस को अपनी ओर आते देखा तो भ्रमवश उन्होंने पथराव कर दिया.

पुलिस पार्टी ने पथराव से बचने के चक्कर में मध्यप्रदेश पुलिस ने फायरिंग शुरू कर दी. इसी फायरिंग में राजस्थान के खानपुरिया गांव निवासी एक ग्रामीण की कमर में गोली लग गई.

अब गुना पुलिस के तीस पुलिसकर्मियों पर राजस्थान के मनोहर थाना पुलिस स्टेशन में अपराध दर्ज कर लिया गया है. इधर मप्र पुलिस ने भी प्राथमिकी दर्ज की है.

बताया जाता है कि गुना जिले के चाचौड़ा और कुंभराज थाने में 23 लोगों के खिलाफ नाम से और दो सौ अज्ञात महिला पुरूषों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.

इधर गुना पुलिस के उप निरीक्षक श्रीराम तिवारी सहित पांच पुलिसकर्मी राजस्थान में वहां के लोगों द्वारा किए गए पथराव में घायल हो गए थे. इन सभी का उपचार चाचौड़ा में किया जा रहा है.

बहरहाल मामला समझ-नासमझ का है. पहले मध्यप्रदेश पुलिस की ओर से यह गलती हुई कि उसने राजस्थान पुलिस को अपने आने की जानकारी नहीं दी. उधर दूसरी ओर खानपुरिया (राजस्थान) के लोगों द्वारा भ्रमवश पथराव किए जाने में राजस्थान-मप्र पुलिस की संवेदनशीलता उजागर हो गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *