डिवीजन कमांडर सत्यम गावड़े को ढूंढ रही छग पुलिस

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/97706-56789
धमतरी.

छत्तीसगढ़ के मैनपुर और उड़ीसा के नुआपाड़ा को मिलाकर बनी नक्सलियों की मैनपुर नुआपाड़ा डिवीजन कमेटी के कमांडर सत्यम गावड़े को छत्तीसगढ़ पुलिस ढूंढ रही है. उस पर हाल फिलहाल धमतरी क्षेत्र में एक अपराध दर्ज किया गया है.

उल्लेखनीय है कि मांदागिरी और संदबाहरा की पहाडिय़ों में नक्सलियों के साथ एक मुठभेड़ धमतरी पुलिस की हुई थी. इसी मुठभेड़ में मुन्नी, प्रमिला, मंजूला और राजू को मारने में डीएफ सहित एसटीएफ की टीम सफल हुई थी.

कुर्सेबोड़ का रहने वाला है सत्यम
अधिकारिक जानकारी बताती है कि इस मुठभेड़ में मैनपुर नुआपाड़ा डिवीजन कमांडर सत्यम गावड़े स्वयं शामिल था. 20 नक्सलियों के दल में रामदास, जानसी, टिकेश, शांति, कार्तिक उर्फ दशरू उसके साथ दल में शामिल थे.

अधिकारी बताते हैं कि सत्यम गावड़े ग्राम कुर्सेबोड़ का रहने वाला है. यह गांव कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है जो कि कांकेर जिले में स्थित है. जानसी गावड़े को सत्यम की पत्नी बताया जाता है.

कुर्सेबोड़ की ही रहने वाली जानसी ने सत्यम से बाद में शादी कर ली थी. वर्ष 2007-08 से सत्यम को नक्सलियों के साथ काम करने वाला पुलिस बताते रही है. हालांकि वह पूर्व में एक बार गिरफ्तार किया जा चुका है लेकिन उस समय उसके खिलाफ कोई साक्ष्य पुलिस जुटा नहीं पाई थी.

नक्सली प्रवीण, शांति उर्फ देवे, टिकेश उर्फ टिकेश्वर, रूपेश उर्फ नरेश, जानसी उर्फ मीना गावड़े, दीपक मंडावी को पुलिस सत्यम गावड़े का सहयोगी बताती है. सत्यम के साथ इनकी भी तलाश तेजी से की जा रही है.

उल्लेखनीय है कि 6 जुलाई को मांदागिरी और संदबाहरा की पहाड़ी पर हुई नक्सली मुठभेड़ में शामिल नक्सलियों पर भारतीय दंड विधान की धारा 307, 147, 148, 149 सहित आर्म्स एक्ट की धारा 25, 27 के तहत यहां की कोतवाली में अपराध दर्ज किया गया था. तब से सत्यम गावड़े को पुलिस तलाशने में जुटी हुई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *