कंपनी कमांडर रिश्वत लेते एसीबी के हत्थे चढ़े

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/ 97706-56789.
बोकारो.

राज्य के एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) की टीम ने कंपनी कमांडर व गृह रक्षक को रिश्वत लेते रंगे हाथ धर लिया है. दोनों की गिरफ्तारी इन्हें धनबाद ले जाया गया है.

धनबाद के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने यह कार्यवाही की है. इस साल का यह 9वां मामला है जिसमें धनबाद की एसीबी टीम ने प्रकरण पंजीबद्ध किया है.

लिखित शिकायत पर हुई कार्यवाही
एसीबी के एसपी सुदर्शन मंडल के मुताबिक इस मामले में लिखित शिकायत की गई थी. मंडल के अनुसार बोकारो गृहरक्षावाहनी के गृहरक्षक ध्रुवकुमार सिंह की यह शिकायत थी.

भोजपुर निवासी चास निवासी भोजकुमार के अनुसार गृहरक्षा वाहिनी में हर पांच महीने के बाद ड्यूटी बदल दी जाती है. सेक्टर 2 स्थित दूरभाष केंद्र पर इन दिनों ध्रुवकुमार तैनात थे.

बताया जाता है कि जनवरी से अपनी तैनाती को लेकर धु्रवकुमार ने चार महीने के बाद कंपनी कमांडर नीलकंठ से संपर्क किया. नीलकंठ महतो से उन्होंने नया आदेश जारी करने का अनुरोध किया था.

कंपनी कमांडर महतो ने उन्हें कहा कि इसके एवज में उन्हें ढाई हजार देने पड़ेंगे. महतो के अनुसार जब से नए जिला कमांडेंट आए हैं इस तरह रकम देनी पड़ रही है.

इस पर ध्रुवकुमार ने रिश्वत की रकम देने से इनकार कर दिया. अंतत: उन्हें 2 जुलाई को ड्यूटी से हटा दिया गया. ध्रुवकुमार ने इसके बाद एसीबी से संपर्क कर मामले की शिकायत की.

एसीबी ने प्राथमिक जांच में शिकायत को सही पाया. एसीबी ने जाल बिछाकर तय रकम के साथ ध्रुव को आरोपियों तक भेजा. आज सुबह जैसे ही उक्त रकम आरोपी ध्रुव के हाथ ले रहे थे वैसे ही धनबाद से आई टीम ने इन्हें रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *