क्या गैलेंट्री के लिए घर की जगह जंगल से दिखाया गया समर्पण?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.

97706-56789

धौलपुर/जयपुर.

डकैत जगन गुर्जर के समर्पण ने एक नया विवाद खड़े कर दिया है. घर से समर्पण करना बताए जाने के बावजूद पुलिस की कहानी में जंगल का उल्लेख आया है. तो क्या महज गैलेंट्री अवार्ड प्राप्त करने ऐसा किया गया है?

जगन गुर्जर पर तकरीबन सौ से ज्यादा मामले लंबित बताए जाते हैं. उसने 28 जून को सरेंडर कर दिया था. धौलपुर के एसपी अजय सिंह की सिफारिश बता रही है कि 20 पुलिसकर्मी और अफसरों के सामने जगन ने जंगल में समर्पण किया था.

घर पर चाय पी रहे थे सिपाही

एसपी अजय सिंह ने गैलेंट्री का प्रस्ताव तैयार कर भरतपुर आईजी को सिफारिश भेजी है. यह सिफारिश इसलिए विवादित हो चली है कि इसमें उन दो पुलिसकर्मियों के भी नाम हैं जो कि जगन के साथ उसके घर पर बैठकर चाय पी रहे थे.

गुर्जर समाज के पूर्व विधायक भैरो सिंह समर्पण की कहानी को झूठा बताते हैं. वे कहते हैं कि उनकी टीम ने जगन को घर से शांतिपूर्वक सरेंडर कराया लेकिन पुलिस ने झूठी कहानी गढ़ दी. ऐसा क्रेडिट लेने के लिए किया गया.

उनके अनुसार इससे पुलिस पर से विश्वास उठ रहा है. यदि गैलेंट्री अवार्ड दिया जाता है तो यह गलत होगा. वह कहते हैं कि मामले में सच्चाई बताते हुए वह डीजीपी को पत्र लिख रहे हैं.

इसी तरह का आरोप अधिवक्ता अतर सिंह लगाते हैं. उनके अनुसार जान पर खेलकर सरेंडर कराने के लिए जगन को लेकर आए थे. बीहड़ में दिन रात गुजारे थे. पुलिस को पल पल की सूचना दी थी.

अतर सिंह के अनुसार उनके सामने जगन ने घर से समर्पण किया था. उस वक्त जगन के घर पर भरतपुर ग्रामीण के सीओ प्रमाल सिंह गुर्जर, सब इंस्पेक्टर बिसंबर सिंह, समाजसेवी रामनिवास गुर्जर सहित कई अन्य मौजूद थे. लेकिन किसी के नाम का उल्लेख नहीं है.

दरअसल यह सारा मामला इसलिए गंभीर हो गया है क्योंकि चश्मदीद मुखर हैं. उनके अनुसार बसईडांग थाना क्षेत्र में समर्पण किया गया है जबकि पुलिस इसे बाड़ीसदर थाना क्षेत्र का मामला बता रही है.

पुलिस की कहानी में नौ टीमें बताई गई है जबकि एसपी सहित तीन गाडिय़ों में 15 पुलिसकर्मी मौजूद थे. साथ ही साथ भवुतीपुरा गांव में समर्पण किया गया है जबकि पुलिस थ्योरी इसे मुगलपुरा के जंगल में दर्शा रही है.

पुलिसकर्मी संतोष गुर्जर कमरे से बंदूक लेकर आया था और जगन एसपी के साथ गाड़ी में बैठकर चले गया. चश्मदीदों के मुताबिक दो पुलिसकर्मी समर्पण के पहले जगन के घर के बाहर चाय की चुस्की ले रहे थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *