मकान नंबर पीपल 172 में ईओडब्ल्यू का छापा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789
रायपुर.

राज्य की ईओडब्ल्यू ने आज तड़के बोरियाकला स्थित मकान नंबर पीपल 172 में छापा मारा. छापेमार कार्यवाही आबकारी विभाग के संविदा अधिकारी समुद्र सिंह की तलाश में की गई थी.

गत दिनों नितिन भंसाली नामक एक व्यक्ति ने शासन स्तर पर समुद्र सिंह के संबंध में शिकायत की थी. उनकी शिकायत कहती थी कि नौ वर्षों तक आबकारी विभाग में संविदा में पदस्थ रहते हुए समुद्र सिंह ने तकरीबन पांच सौ करोड़ रूपए का घोटाला किया है.

जब्त किए गए दस्तावेज
22 फरवरी को भंसाली द्वारा की गई शिकायत को ईओडब्ल्यू को सौंपा गया था. मुख्यमंत्री से मिले निर्देश के मुताबिक ईओडब्ल्यू ने आज छापामार कार्यवाही कर कुछ दस्तावेज बरामद किए हैं.

बताया जाता है कि दस्तावेजों की फिलहाल जांच जारी है. उक्त मकान को नागपुर में स्थित किसी विजिलेंस अफसर का बताया जाता है जहां समुद्र सिंह का आना जाना लगातार जारी रहता था.

देवेंद्र नगर स्थित शासकीय आवास सहित देवपुरी स्थित रावतपुरा कॉलोनी को भी जांच के दायरे में लिया गया है.

उन पर आरोप है कि उन्होंने लीकर पॉलिशी शराब बिक्री, प्रॉफिट मार्जिन, निम्र श्रेणी की शराब को आईएमएल की कैटेगिरी में रखते हुए शराब ठेकेदारों, निर्माताओं को लाभ पहुंचाते हुए तकरीबन पांच हजार करोड़ का घोटाला किया था.

बिलासपुर में भी की गई कार्यवाही
इसी तरह की कार्यवाही बिलासपुर के नेहरूनगर में परिजात एक्शटेंशन स्थित मकान एमआईजी 21 में की गई है. इस मकान को समुद्र सिंह का ही बताया जाता है.

Comments (0)
Add Comment