कमलनाथ की होली को फीका कर गई हिमाद्री सिंह

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी में जिसे कमलनाथ ने सचिव नियुक्त किया था वही हिमाद्री सिंह कमलनाथ को झटका दे गई. वह भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह के सामने शामिल हो गई है.

हिमाद्री सिंह का नाम तब चर्चा में आया था जब शहडोल में उप चुनाव हुआ था. इस उप चुनाव के लिए कांग्रेस ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया था. संभावता तो यहां तक जताई जा रही थी कि इस लोकसभा चुनाव में हिमाद्री पुन: कांग्रेस की टिकट पर मैदान में उतरेंगी.

कट सकता है ज्ञान सिंह का टिकट

उल्लेखनीय है कि शहडोल लोकसभ सीट पर पिछली मर्तबा उप चुनाव हुआ था. तब तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्री रहे ज्ञान सिंह को खुद प्रचार कर जितवा दिया था.

हालांकि अब न तो शिवराज मुख्यमंत्री हैं और न ही ज्ञान सिंह को जीतने योग्य प्रत्याशी माना जा रहा है. भाजपा के पास शहडोल सीट से जीतने योग्य प्रत्याशी की कमी बताई जाती है.

संभवत: इसी के मद्देनजर हिमाद्री सिंह को कांग्रेस से तोड़कर भाजपा में लाया गया है. इसके पीछे एक लवस्टोरी भी बताई जाती है.

सूत्रों के मुताबिक भाजपा की ओर से नरेंद्र सिंह मरावी व कांग्रेस की ओर से राजेश नंदनी सिंह पहले प्रत्याशी बन चुके हैं. नरेंद्र उक्त चुनाव हार गए थे लेकिन कांग्रेस प्रत्याशी नंदनी सिंह की बेटी हिमाद्री सिंह का दिल जीत गए थे.

सांसद रही राजेश नंदनी सिंह अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पाई थी. तब कांग्रेस ने हिमाद्री सिंह को उक्त चुनाव में मैदान में उतारा था. उस वक्त ज्ञान सिंह को जीता कर शिवराज सिंह चौहान ले गए थे.

उक्त चुनाव के बाद यह प्रेम प्रसंग शादी विवाह तक पहुंचा. नरेंद्र सिंह ने हिमाद्री से विवाह कर लिया था. माना जा रहा था कि कमलनाथ की नजदीकी नेता हिमाद्री अपने पति नरेंद्र सिंह मरावी को कांग्रेस में लाएंगी लेकिन मरावी अपनी पत्नी हिमाद्री को भाजपा में ले गए.

एक तरह से ऐन होली के पहले भाजपा में शामिल हुई हिमाद्री ने मुख्यमंत्री कमलनाथ की होली को फीका कर दिया है.

Comments (0)
Add Comment