कर्ज में डूबी सरकार, चमकता वित्त मंत्री का बंगला

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

भोपाल.

तकरीबन दो लाख करोड़ रूपए के कर्ज में मध्यप्रदेश की सरकार डूबी हुई है. इसके बावजूद आने वाले दिनों में वित्त मंत्री का बंगला चमकने लगेगा.

ऐसा इसलिए होगा क्योंकि वित्त मंत्री तरूण भनोट ने अपने बंगले को नए सिरे से तैयार कराने पर तकरीबन 50 लाख रूपए फूंक दिए हैं.

उल्लेखनीय है कि तरूण भनोट का बंगला बी 16 पहले पूर्व डीजीपी व वर्तमान में सीबीआई के मुखिया ऋषि कुमार शुक्ला को आबंटित था. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आई तो यह बंगला तरूण भनोट को आबंटित हो गया.

भोपाल की साफ सुथरी कालोनियों में चार इमली क्षेत्र गिना जाता है. यहां ज्यादातर मंत्री और आला अधिकारियों के बंगले हैं.

ये सारे बंगले कुछ दिनों के बाद बी 16 बंगले के सामने फिके साबित होंगे क्योंकि इन दिनों बी 16 बंगले के रंगरोगन पर खुले हाथ से खर्च किया जा रहा है.

16 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज

प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने अब तक आय बढ़ाने के किसी भी विकल्प पर काम शुरू नहीं किया है. और तो और कांग्रेस सरकार ने पांच मर्तबा कर्ज उठाया है.

कमलनाथ सरकार बनने के बाद अब तक 16 हजार करोड़ से ज्यादा का कर्ज लिया जा चुका है.एक ओर जहां प्रदेश करीब दो लाख करोड़ के कर्ज में डूबने जा रहा है वहीं प्रदेश के वित्त मंत्री के बंगले के रंगरोगन पर तकरीबन 50 लाख के खर्च को फिजूल खर्ची माना जा रहा है.

वित्त मंत्री तरूण भनोट ने आज तक एक बयान भी नहीं दिया है कि वह कर्जदार सरकार को बिना टैक्स बढ़ाए मुनाफे में कैसे लाएंगे.

इस संबंध में नेशन अलर्ट ने तरूण भनोट की प्रतिक्रिया जानने उनके मोबाइल पर कॉल की लेकिन वह किसी अन्य नंबर पर अग्रेषित बताते रही. उस नंबर पर रिंग भी गई तो भनोट ने कॉल रिसीव ही नहीं की.

Comments (0)
Add Comment