दास का वजन घटा, भुवनेश यादव का बढ़ा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा आज जारी की गई आईएएस की तबादला सूची में निरंजन दास का वजन घटा दिया गया है. जबकि भुवनेश यादव को अतिरिक्त प्रभार देकर वजनदार बनाने की कोशिश की गई है.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के बावजूद छत्तीसगढ़ में अधिकारियों के तबादले-पदस्थापना का क्रम अनवरत चालू है. आज ही आईएएस अफसरों के तबादले किए गए हैं. इनमें चार आईएस प्रभावित हुए हैं.

किसे क्या मिला?
वर्ष 2003 बैच के निरंजनदास सिर्फ नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध संचालक रहेंगे. दास के पास से नियंत्रक खाद्य एवं औषधि प्रशासन, प्रबंध संचालन छत्तीसगढ़ मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन के अतिरिक्त प्रभार ले लिए गए हैं.

इन प्रभारों को 2006 बैच के आईएएस भुवनेश यादव को दे दिया गया है. यादव स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव और आयुक्त के प्रभार में हैं.

इसी तरह रिता शांडिल्य के पास से महात्मा गांधी नरेगा के आयुक्त का प्रभार ले लिया गया है. यह प्रभार 2008 बैच के भीम सिंह के सुपुर्द किया गया है. सिंह कृषि विभाग के संचालक, ग्रामीण आवास एवं गन्ना आयुक्त के पद पर अतिरिक्त रूप सेे कार्य करेंगे.

2008 बैच के आईएएस सत्यनारायण राठौर को नियंत्रक खाद्य एवं औद्योगिक प्रशासन के पद पर नियुक्त किया गया है. वे अभी फिलहाल मंत्रालय में उपसचिव पद पर कार्यरत हैं.

Comments (0)
Add Comment