शिवराज ने कैसे तय करवाई पत्नी साधना की टिकट?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
भोपाल.

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतत: अपनी पत्नी साधना सिंह के लिए सौदा तय कर लिया है. यदि उनकी पत्नी साधना सिंह को विदिशा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनाती है तो सौदे के मुताबिक शिवराज हर हाल में सीट जीता कर देंगे.

उल्लेखनीय है कि पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को भाजपा में इन दिनों पचाया नहीं जा रहा है. उन्हें पार्टी का निर्देश है कि वह मध्यप्रदेश में चुनावी दखल की राजनीति नहीं करेंगे.

पैनल में साधना का नाम
मध्यप्रदेश में कम से कम दौरा करने का पार्टी का निर्देश शिवराज ने एक शर्त पर स्वीकार किया है. शर्त के मुताबिक शिवराज इधर चुनावी राजनीति में मध्यप्रदेश के भीतर ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करेंगे तो दूसरी तरफ उनकी पत्नी को विदिशा का प्रत्याशी बनाया जाएगा.

इस शर्त का परिपालन होने जा रहा है. विदिशा-रायसेन संसदीय क्षेत्र के लिए भाजपा ने जो नाम तय कर रखे हैं उनमें शिवराज की पत्नी साधना सिंह का नाम सबसे ऊपर है.

हालांकि अभी साधना सिंह पैनल में हैं जिसमें उदयपुरा की पूर्व विधायक शशिप्रभा सिंह राजपूत व बुधनी के पूर्व विधायक राजेंद्र सिंह राजपूत का भी नाम शामिल बताया जाता है.

लेकिन पार्टी के भीतर चर्चा है कि साधना सिंह का नाम ही तय होगा. 8 विधायक वाली इस सीट पर 6 में भाजपा के विधायक काबिज हैं. संभवत: इसी के चलते शिवराज ने पार्टी से वायदा किया है कि यह सीट वह जीता कर देंगे.

Comments (0)
Add Comment