कलेक्टोरेट के पास मोदी का हो रहा प्रचार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789

राजनांदगांव.

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगने के तकरीबन 24 घंटे बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पोस्टर पेट्रोल पंप में दिखाई दे रहा है. जिला मुख्यालय से महज चंद किमी दूर जेएम फ्यूल्स के नाम से चल रहे भारत पेट्रोलियम कंपनी के पंप में उज्जवला योजना का प्रचार करते हुए प्रधानमंत्री का पोस्टर नजर आता है.

लोकसभा चुनाव की घोषणा रविवार शाम को की गई थी. इसके साथ ही देशभर में आचार संहिता लागू हो गई. आचार संहिता के दौरान प्रचार प्रसार में केंद्र व राज्य सरकार के बैनर पोस्टर पर निगाह लगी रहती है. ऐसा ही एक मामला नेशन अलर्ट ने सोमवार शाम तकरीबन 5:45 मिनट पर ढूंढ निकाला.

सिलेंडर के सहारे रिझाने का प्रयास

उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री उज्जवला योजना चला रखी है. जो बैनर लगा है उसमें 6 करोड़ उज्ज्वला परिवार बताए गए हैं.

8 करोड़ के लक्ष्य वाले इस पोस्टर में सम्मान मिला, आराम मिला, घर घर मेें अब उज्ज्वला जले जैसे स्लोगन के साथ प्रधानमंत्री की हंसती मुस्कुराती तस्वीर भी नजर आ रही है.

कायदे से यह पोस्टर आचार संहिता लग जाते ही निकल जाना चाहिए था लेकिन सोमवार शाम तक यह यथावत रहा. इस संबंध में जिला निर्वाचन अधिकारी जयप्रकाश मौर्य से बातचीत की गई.

कलेक्टर मौर्य कहते हैं कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. मामले को दिखवाने सहित इस पर कार्यवाही करने का उन्होंने भरोसा दिलाया.

Comments (0)
Add Comment