आखिर फंस ही गए भोजवानी, उसेंडी से भी होगी पूछताछ

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

नागरिक आपूर्ति निगम (नान) घोटाले की आंच राजनांदगांव तक पहुंच ही गई. पूर्व मंत्री लीलाराम भोजवानी से इस मामले में पूछताछ की तैयारी एसआईटी कर रही है.

नेशन अलर्ट ने पहले ही नान घोटाले की आंच राजनांदगांव तक पहुंचने की संभावना जताई थी. इस मामले में आईएफएस कौशलेंद्र सिंह का नाम सामने आने के बाद अब नान के पूर्व अध्यक्ष रहे लीलाराम भोजवानी और लता उसेंडी से भी पूछताछ की जाएगी.


यह भी पढ़ें..

क्या है नान का नांदगांव कनेक्शन?


कौशलेंद्र सिंह दिसंबर 2009 से 2013 तक नान के एमडी रहे थे. 2014 में उनका स्थानांतरण किया गया. जिस डायरी को नान मामले में महत्वपूर्ण बताया गया है उसका मेंटनेस कौशलेंद्र सिंह के कार्यकाल के दौरान ही शुरु हुआ था.

इसी दौरान लीलाराम भोजवानी और लता उसेंडी नान के अध्यक्ष रहे. ऐसे में स्वाभाविक तौर पर उनसे पूछताछ महत्वपूर्ण हो जाती है. एसआईटी भी अब इस ओर बढ़ चुकी है.

एसआईटी के अधिकारिक सूत्र ने कौशलेंद्र सिंह के साथ ही इन्हें भी तलब किया है. आने वाले दिनों में इनसे पूछताछ होगी.

एसआईटी ने अपना रुख साफ कर दिया है. एसआईटी हर पहलू की गंभीर जांच कर रही है. इसके लिए उसे जिस भी व्यक्ति से कोई जानकारी हासिल हो सके उससे पूछताछ की जा रही है.

कौशलेंद्र पहुंचे बयान के लिए

इधर, आईएफएस कौशलेंद्र सिंह शनिवार दोपहर ईओडब्लू के दफ्तर पहुंचे थे. दरअसल उनसे होने वाली पूछताछ के लिए उन्हें बुलाया गया था लेकिन शुक्रवार को उन्होंने तबीयत का हवाला देते हुए अगले दिन आने की बात कही थी.

शनिवार को वह घंटों सवालों से जूझते रहे. ईओडब्लू एसपी आईके एलेसेला ने कौशलेंद्र के बयान के लिए पहुंचने की पुष्टि करते हुए विस्तृत जानकारी बाद में देने की बात कही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *