आईपीएस मुकेश के खिलाफ हाईकोर्ट पहुंचे माणिक

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

निलंबित चल रहे स्पेशल डीजी आईपीएस मुकेश गुप्ता अपनी दूसरी पत्नी मिक्की मेहता की संदिग्ध मौत के मामले में मुसीबतों से घिरते दिख रहे हैं.

आईपीएस गुप्ता के खिलाफ आरोपों का सिलसिला जारी है. जिस मामले पर नई खबर आ रही है यह उनके जीवन का सबसे विवादास्पद पहलू रहा है. वर्ष 2001 में डीजी मुकेश गुप्ता की पत्नी उनके ही सरकारी आवास में मृत अवस्था में मिली थीं.

मिक्की मेहता के भाई माणिक मेहता ने इसी मामले को लेकर हाईकोर्ट में हस्तक्षेप याचिका दायर कर दी है. उन्होंने मिक्की मेहता की संदिग्ध मौत को हत्या करार दिया है. इस मामले में पहले से ही हाईकोर्ट में सुनवाई जारी है.

मिक्की के परिजन इसका दोषी हमेशा ही आईपीएस गुप्ता को बताते रहे हैं. परिजनों ने मुकेश गुप्ता पर पद और पावर का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया है.

कंवर भी कर चुके हैं शिकायत

पूर्व गृहमंत्री ननकीराम कंवर भी आईपीएस गुप्ता के खिलाफ शिकायत की लंबी फेहरिस्त मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंप चुके हैं. इसमें एक मामला मिक्की मेहता का भी है.

गुप्ता ने मिक्की से गंधर्व विवाह किया था. साथ ही परिवार वालों द्वारा हत्या की आशंका जताते हुए जांच करने की मांग की गई थी. लेकिन, इस मामले में जांच तो नहीं उल्टा मिक्की मेहता के परिवार वालों पर कई आरोप लगाकर गंभीर अपराध दर्ज कराने की बात लिखी हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *