खाली होगा नारायणपुर एसपी का पद!

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
रायपुर.

छत्तीसगढ़ में नारायणपुर पुलिस अधीक्षक (एसपी) का पद शीघ्र खाली हो सकता है. दरअसल नारायणपुर एसपी रजनेश सिंह एक गंभीर विवाद में फंस गए हैं और उनके खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है.

रजनेश सिंह पहले एसपीएस हुआ करते थे. उन्हें राज्य सरकार ने पदोन्नत कर आईपीएस बनाया था. धमतरी एसपी रहने के दौरान पूर्ववर्ती सरकार के समय रजनेश सिंह को आईपीएस अवार्ड मिला था. धमतरी के बाद नारायणपुर दूसरा जिला है जहां रजनेश सिंह की एसपी गिरी चल रही है.

नान के मामले में फंस चुके हैं

रजनेश सिंह कभी ईओडब्लू-एसीबी में पदस्थ हुआ करते थे. उस समय एसीबी में एडीजी मुकेश गुप्ता प्रभावशाली अफसर माने जाते थे. दोनों की जोड़ी की तूती बोला करती थी. लेकिन नागरिक आपूर्ति निगम (नान) में कथिततौर पर हुआ घोटाला अब मुकेश गुप्ता के साथ ही रजनेश सिंह को महंगा पडऩे जा रहा है.

अभी हाल ही में नान के घोटाले की जांच कर रही ईओडब्लू-एसीबी की एसआईटी टीम ने आईपीएस मुकेश गुप्ता सहित नारायणपुर एसपी रजनेश सिंह को विभिन्न धाराओं के तहत आरोपी बनाते हुए एफआईआर दर्ज की है.

इसके बाद से रजनेश सिंह के भविष्य पर सवाल उठने लगे हैं. चूंकि प्रदेश के स्पेशल डीजी मुकेश गुप्ता को राज्य में कांग्रेस की सरकार बनते ही ईओडब्लू-एसीबी से हटाकर पुलिस मुख्यालय (पीएचक्यू) में संट किया गया था. अब रजनेश सिंह की बारी है.

कभी भी निकल सकता है आदेश

राज्य सरकार की ओर से पुलिस मुख्यालय को कभी भी रजनेश सिंह को हटाए जाने के आदेश दिए जा सकते हैं. यदि रजनेश सिंह नारायणपुर एसपी पद से हटाए जाते हैं तो वहां नया एसपी नियुक्त करना होगा.

पुलिस के अधिकारिक सूत्र बताते हैं कि 2013 बैच के आईपीएस अफसर अपने आप को जिले का प्रभार सौंपे जाने का इंतजार कर रहे हैं. इन्हीं में से किसी को नारायणपुर भेजा जा सकता है.

इनमें दिव्यांग पटेल सहित उदय किरण व चंद्रमोहन सिंह के नाम प्रमुखता से गिनाए जाते हैं. हालांकि उदय किरण व चंद्रमोहन सिंह अलग-अलग कारणों से चर्चा में रहे हैं.

उदय किरण का बिलासपुर व महासमुंद जिले में पदस्थापना बेहद विवादास्पद रही है. उन पर महासमुंद जिले में विधायक व उसके समर्थकों को पीट दिए जाने तक का आरोप लग चुका है.

इसी तरह चंद्रमोहन सिंह भी विवादों के साथ चल रहे हैं. उन पर आरोप है कि उन्होंने अपनी पत्नी को प्रताडि़त किया है. हालंाकि मामला चंद्रमोहन की विवादग्रस्त शादी से जुड़ा हुआ बताया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *