जिसे हटाना था उस पेट्रोल पंप में दोपहिया में लगी आग

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.
राजनांदगांव.

शहर के महावीर चौक (ईमाम चौक) स्थित पेट्रोल पंप में आज देर शाम बड़ी दुर्घटना टल गई. यहां किसी दोपहिया में अचानक आग बढ़क गई. पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने अग्रिशामक यंत्र से समय रहते आग पर काबू पा लिया.

शहर के व्यस्ततम स्थान पर मौजूद इस पेट्रोल पंप को हटाने को लेकर लंबे समय से विवाद चला आ रहा है. रविवार शाम को अचानक इस पेट्रोल पंप में पेट्रोल डलवाने आए दोपहिया में आग लग गई.


दुर्घटना का वीडियो


आग देखते ही लोगों में भागमभाग मच गई. आग भड़कती या बढ़ती उससे पहले ही पंप के कर्मचारियों ने इस अग्रिशामक यंत्र से काबू कर लिया. हालांकि इस बीच लोगों में दहशत का माहौल रहा.

सवाल यह भी है कि अगर आग बढ़ती तो नतीजे क्या होते? लिहाजा शहर के व्यस्ततम इलाके में पेट्रोल पंप की मौजूदगी को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो गया है.

लाईसेंस रिनीवल नहीं हुआ?

जमीन संबंधी विवाद को लेकर यह पेट्रोल पंप काफी समय से चर्चित रहा है. बताया जाता है कि इस पेट्रोल पंप का लाइसेंस रिनीवल भी नहीं हुआ है. इसके बावजूद यह पंप कैसे और किसकी इजाजत पर चल रहा है इस पर सवाल उठते हैं.

हालांकि जिला प्रशासन ने फौरी तौर पर इस मामले में कार्रवाई की लेकिन उसे अमलीजामा पहनाने में वह असफल रहा. तत्कालीन कलेक्टर अशोक अग्रवाल व बाबूलाल अग्रवाल ने पेट्रोल पंप से जुड़े जमीन विवाद को लेकर पंप के खिलाफ फैसला दिया था.

इसके बावजूद यह पंप आजतक न तो वहां से हटाया गया और न ही बंद किया गया है. हालांकि पंप मालिक से बात करने का प्रयास किया गया जो कि सफल नहीं हो पाया इस कारण उनका पक्ष सामने नहीं आया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *