कई माह से कर रहे थे उगाही, पत्रकारों को लूटा तब जेल गए

शेयर करें...

जगदलपुर. 

लगभग साल भर से लूटपाट की वारदात को अंजाम देते आ रहे असामाजिक तत्व अब जाकर धरे गए हैं. दरअसल हालही में इन आरोपियों ने समाचार संकलन क. लिए निकले पत्रकारों को रोककर उनसे न सिर्फ मारपीट की बल्कि उन्हें लूट भी लिया. काफी देर उन्हें बंधक बनाकर रखा गया. पत्रकारों की शिकायत के बाद आरोपियों को धर-दबोचा गया है. मामला जिले के पिपलावंड गांव का है.

वारदात की शिकायत मिलते ही बस्तर एसपी डी श्रवण ने मामले को गंभीरता से लेते हुए भानपुरी पुलिस को त्वरित व कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे।

गौरतलब है कि बुधवार को समाचार संकलन के लिए ग्रामीण इलाके में पहुंचे पत्रकारों के वाहनों को असामाजिक तत्वों ने रोककर अवैध वसूली, मारपीट एवं बंधक बनाये जाने की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपियों द्वारा पिछले साल भर से इस तरह गुंडागंर्दी कर वाहनों से अवैध उगाही की जा रही है। 

पत्रकारों ने उक्त मामले की एसपी डी श्रवण से शिकायत करते हुए भानपुरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी थी। शिकायत के बाद एसपी श्री श्रवण ने भानपुरी थाना प्रभारी को शीघ्र व कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये थे। एसपी से मिले आदेशानुसार भानपुरी थाना प्रभारी बीआर नाग के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम गठित की गई, जिसमें एसआई राजेश यादव, एसआई अमित कौशिक, एसआई दिलीप ठाकुर, आरक्षक हितेश मेश्राम, प्रधान आरक्षक दिलीप ने गुरूवार से आरोपियों के ठिकानों पर दबिश देनी शुरू कर दी थी, आरोपी फरार हो गये थे। पुलिस ने आज तडक़े गांव में घेराबंदी कर आरोपी मंगली बघेल, सुखदेव, महादेव सहित 4 आरोपियों को हिरासत में लिया है। आरोपियों से पूछताछ में घटना को अंजाम देने की बात स्वीकार की गई है।

Comments (0)
Add Comment