19 के बाद न कोई भूखा रहेगा न कोई गरीब

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789.

रायपुर.

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार राजधानी पहुंचे राहुल गांधी ने आज प्रदेश वासियों का आभार जताया. लोकसभा चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए उन्होंने कहा कि 2019 के बाद देश में न तो कोई भूखा रहेगा और न ही गरीब.

राजधानी रायपुर में आयोजित किसान आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस की सरकार बनने के बाद होने वाले परिवर्तन लोगों को बताए.

मिनिमम इंकम गारंटी कानून लागू होगा
राहुल ने कहा कि कांग्रेस की सरकार बनने के बाद मिनिमम इंकम गारंटी कानून लागू होगा. प्रत्येक ऐसे व्यक्ति जिसके पास आय का कोई साधन नहीं है उसके एकाउंट में केंद्र सरकार के संयोग से न्यूनतम आय की राशि आएगी.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि यह कानून ठीक उसी तरह से लागू होगा जिस तरह से कांग्रेस की सरकार में मनरेगा और सूचना के अधिकार का अधिनियम लागू किया गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर लेते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अपने मन की बात कांग्रेस किसी पर नहीं थोपेगी बल्कि आम जनता के मन की बात सुनेगी. उन्होंने जनता को देश का मालिक बताया.

राहुल ने कहा कि वह और कांग्रेस के नेता जनता का काम करने आए हैं. जनता जो आदेश देगी उस काम को कांग्रेस के सभी नेता मिलकर पूरा करेंगे.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू ने कांग्रेस अध्यक्ष का स्वागत किया.

कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, रविंद्र चौबे, शिव डहरिया, प्रेमसाय सिंह, अमरजीत भगत व अन्य नेता कार्यकर्ता उपस्थित थे.

किस मामले में देश के पहले सीएम बने भूपेश
देश के पहले सीएम भूपेश बघेल हो गए हैं जिन्होंने विशेष ग्राम सभा की बैठक में हिस्सा लिया. पाटन (दुर्ग) के असोगा, तेलीगुंडरा व भंसोली ग्राम पंचायत में नरवा-गरूआ-घुरूवा-बाड़ी की अवधारणा को लेकर हुई बैठक में मुख्यमंत्री शामिल हुए. गौठान व चारागाह के लिए भूमि आरक्षित करने का फैसला ग्राम पंचायतों की विशेष ग्राम सभा में लिया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *