प्रदेश प्रभारी जैन का बहिष्कार कर सकते हैं पत्रकार

शेयर करें...

नेशन अलर्ट : 97706-56789
रायपुर.

भाजपा के प्रदेश प्रभारी अनिल जैन का आगामी दिनों में पत्रकारों द्वारा बहिष्कार किया जा सकता है. दरअसल पत्रकारों के तीखे सवाल से नाराज होकर अनिल जैन ने आज उनसे अभद्र व्यवहार कर दिया था. जिसके चलते इस तरह की स्थिति निर्मित हो रही है.

गुरूवार का दिन अनिल जैन के लिए कायदे से ठीक नहीं रहा. मीडिया से चर्चा के दौरान अनिल जैन का पारा कुछ इस तरह बिगड़ा कि वह पत्रकारों को ही कांग्रेसी ठहराने लगे. अब पत्रकार लामबंद हो रहे हैं.

हार के बाद भी बने हुए हैं
प्रदेश प्रभारी का दायित्व अनिल जैन महिनों से निभा रहे हैं. उन्हीं के मार्गदर्शन में भाजपा ने विधानसभा का चुनाव लड़ा था. भाजपा की इस चुनाव में करारी हार हुई.

इसी संदर्भ में आज एक सवाल अनिल जैन से पूछा गया. सवाल यह था कि विधानसभा चुनाव में करारी हार के बाद भी वह कैसे प्रदेश प्रभारी बने हुए हैं ? सवाल सुनते ही अनिल जैन का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया.

तमतमाए हुए अनिल जैन ने पत्रकारों का कांग्रेसी ठहरा दिया. पत्रकारों से उन्होंने कहा कि कोई काउंटर सवाल ना करे. एकात्म परिसर में आयोजित पत्रकार वार्ता का कई पत्रकारों ने बहिष्कार कर दिया. हालांकि धरमलाल कौशिक व संजय श्रीवास्तव ने मान मनोव्वल की कोशिश भी की जो कि सफल नहीं हो पाई.

कांग्रेस ने की निंदा
इधर कांग्रेस ने उक्त मुद्दे पर भाजपा व अनिल जैन की कड़ी निंदा की है. प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ होता है.

त्रिवेदी के अनुसार मीडिया ही राजनीतिक दलों की बातों, गतिविधियों और कार्यक्रमों को जन जन तक पहुंचाता है. सवाल पुछना पत्रकारों का अधिकार और कर्तव्य दोनों है.

संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश कहते हैं कि सवालों से असहमति भी हो सकती है. उसका जवाब देना है अथवा नहीं देना है यह भी पूछे जाने वाले व्यक्ति पर निर्भर करता है.

त्रिवेदी के मुताबिक सवाल के जवाब में अभद्रता और अमर्यादित आचरण सर्वथा अस्वीकार्य है. इस आचरण की घोर निंदा करते हुए उन्होंने अनिल जैन के व्यवहार, भाजपा के घमंड और बौखलाहट का जीता जागता सबूत बताया है.

छत्तीसगढ़ जर्नलिस्ट वेलफेयर यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष अमित गौतम ने भी अनिल जैन के कृत्य को निंदनीय करार दिया है. उन्होंने कहा है कि लोकतंत्र के चौथे स्तंभ पर यदि इस तरह का आक्षेप गलत है. आने वाले दिनों में सर्वसम्मति से अनिल जैन का बहिष्कार हो सकता है.

Comments (0)
Add Comment