आईएएस सुब्रत को हार्वर्ड से आया बुलावा

शेयर करें...

 

छत्तीसगढ़ के नाम एक और उपलब्धि यहां जुड़ने जा रही है. छत्तीसगढ़ निर्वाचन आयोग के आईएएस सुब्रत साहू को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने विधानसभा चुनाव में आयोग के बेहतरीन प्रदर्शन के अनुभव साझा करने के लिए आमंत्रित किया है. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू वहां 16 और 17 फरवरी को लेक्चर देंगे.

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी ने सुब्रत को लिखा है कि विषम परिस्थिति वाले और नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में निर्विघ्न एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन बड़ी उपलब्धि है. विधानसभा निर्वाचन सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा किए गए प्रशासकीय प्रबंधों और इस दौरान उठाए गए नवाचारी कदमों तथा इनके क्रियान्वयन के अनुभवों को वैश्विक स्तर पर साझा किया जाना चाहिए.
भारत में सुगम, शांतिपूर्ण और निर्विघ्न निर्वाचन के लिए की जा रही गहन एवं व्यापक व्यवस्थाओं की चर्चा और सराहना विश्व पटल पर भी होनी चाहिए.

ध्यान रहे, अमेरिका के हार्वर्ड कैनेडी और हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में आयोजित यह दो दिवसीय सम्मेलन भारत से जुड़े समकालीन विषयों पर संवाद, परिचर्चा और लोगों को जोड़ने के दुनिया के सबसे बड़े मंचों में से एक है. इसमें दुनिया भर की नामी हस्तियां भी हिस्सा लेती हैं. सुब्रत वहां करीब एक हजार शिक्षाविदों, छात्रों और युवा उद्यमियों से मुखातिब होंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *