आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ मुखर हुए ननकीराम कंवर

शेयर करें...

नेशन अलर्ट, 97706-56789
रायपुर.

रामपुर से भाजपा विधायक ननकीराम कंवर स्पेशल डीजी मुकेश गुप्ता के खिलाफ खुलकर सामने आ गए हैं. पहले उन्होंने सात पन्नों में शिकायत दी थी तो इस बार उन्होंने आठ पन्नों में आईपीएस मुकेश गुप्ता के खिलाफ शिकायत सौंपी है.

रविवार की आधी रात ननकीराम कंवर ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से अचानक मुलाकात की थी. इसी मुलाकात में उन्होंने सीएम बघेल को आईपीएस गुप्ता के खिलाफ शिकायतों का नया पुलिंदा सौंपा है.

अपराधियों को गुप्ता ने दिया संरक्षण

कंवर की शिकायत के मुताबिक आईपीएस गुप्ता ने अपराधियों को संरक्षण देने का कार्य किया है. गंभीर किस्म के अपराधियों के साथ गुप्ता के गठजोड़ का उन्होंने आरोप लगाया है.

कंवर शिकायत में लिखते हैं कि हत्या जैसी गंभीर धाराओं के अपराधियों की गिरफ्तारी को आईपीएस गुप्ता ने अपने प्रभाव के चलते रोके रखा.

भाजपा विधायक कंवर कहते हैं कि मुकेश गुप्ता से जुड़े प्रकरणों की जानकारी उनके संज्ञान में आने के बाद उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री के समक्ष सारे तथ्य रखे थे. पार्टी फोरम में भी अपनी बात रखी थी.

कंवर के अनुसार कोई ऐसा प्रभावशाली व्यक्ति रहा है जो आईपीएस गुप्ता के खिलाफ कार्यवाही को रोके रखा है. ऐसे प्रभावशाली व्यक्ति के खिलाफ भी कार्यवाही होनी चाहिए.

पूर्व गृहमंत्री कंवर तथ्यपरक शिकायत करते हैं. शेख जुल्फीकार के मामले का उल्लेख करते हुए वे बताते हैं कि टिकरापारा थाना में मोहम्मद अरशद, मोहम्मद आरिफ एवं अन्नू के खिलाफ 22 मार्च 2016 को एफआईआर दर्ज हुई थी. आईपीएस मुकेश गुप्ता के प्रभाव से आज तक उक्त आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं हुई है.

अपने पत्र में कंवर ने आगे लिखा है कि उक्त आरोपियों पर 25 जुलाई 2012 को हत्या के प्रयास का मामला गोलबाजार थाना में दर्ज है. इस मामले में भी इनकी गिरफ्तारी आईपीएस गुप्ता के संरक्षण के चलते नहीं हो पाई.

मामले में वह गोलबाजार के तत्कालीन थाना प्रभारी केआर सिन्हा की भूमिका पर भी सवाल उठाते हैं. मुख्यमंत्री को सौंपे गए शिकायती पत्र में कंवर ने सिन्हा को निलंबित करने की मांग की है.

इसके अलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को सौंपे गए पत्र में कंवर लिखते हैं कि क्राइम ब्रांच में पदस्थ रहे प्रधान आरक्षक नाग शर्मा की भूमिका भी संदिग्ध है. जेल मेन्यूअल का खुलेआम उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए नाग पर एफआईआर दर्ज कर कठोर दंडात्मक कार्यवाही किए जाने की मांग कंवर ने मुख्यमंत्री से की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *