पहले भूपेश फिर टीएस.. तीसरा कौन?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल पहले विवादों में घिरते हैं। उसके बाद यही हश्र नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के साथ होने की स्थिति निर्मित की जाती है। अब सवाल इस बात का उठता है कि आगे आने वाले दिनों में अब किस कांग्रेसी पर या तो इस तरह का आरोप लगेगा या फिर उन्हें विवादों में घसीटने का प्रयास किया जाएगा। ये सब किसके इशारे पर हो रहा है और कौन इसे अमलीजामा पहनाने का प्रयास कर रहा है इससे इतर इस बात की चर्चा होनी चाहिए कि क्यूं कांग्रेसी दावेदार एक के बाद एक विवादों में फंसते जा रहे हैं?

भूपेश बघेल कांग्रेस की ओर से मुख्यमंत्री पद के प्रबल दावेदार हुआ करते थे। उन्होंने अपनी जो साख बनाई है या राजनीतिक छवि उनकी जो निर्मित हुई है वह आगे ले जाने वाली रही है। लेकिन विवाद तब निर्मित हुआ जब लोक निर्माण मंत्री राजेश मूणत की कथित सेक्स सीडी सार्वजनिक हुई। मामले में भूपेश सहित विनोद वर्मा, कमल मुरारका व अन्य को आरोपी बनाकर चालान तक पेश कर दिया गया।

कंबल वाले बाबा की कला
इसके बाद आता है टीएस सिंहदेव का नंबर। बाबा की राजनीति छवि न केवल पाक-साफ रही है बल्कि उन्हें कांग्रेस का साफ्ट फेस भी बताया जाता है। एक ऐसा चेहरा जो चेहरे के मामले में मुख्यमंत्री को चुनौती देता हुआ नजर आता है।
अब कंबल वाले बाबा ने टीएस सिंहदेव के नजदीकी विधायक लूंड्रा के चिंतामणी महाराज को न केवल रुपयों का ऑफर दिया बल्कि उनसे ये बात भी कर ली कि रामदयाल उईके कैसे और किस स्थिति में भाजपा में शामिल हुए हैं। मामले में किंतु-परंतु से परे टीएस सिंहदेव के नाम का भी उल्लेख होता नजर आया है जो कि कहीं न कहीं उनको विवादित करने का प्रयास है।

अगला नंबर ताम्रध्वज का?
तो क्या अगला नंबर सांसद ताम्रध्वज साहू का माना जा सकता है? ताम्रध्वज साहू आज न केवल कांग्रेस के भीतर एक उभरता हुआ नाम है बल्कि समाज के भीतर भी वो सारे लोग उनसे जुड़ते जा रहे हैं जो कि स्वाभिमान मंच के ताराचंद साहू के साथ काम कर चुके हैं। मतलब साफ है कि ताम्रध्वज ने साहुओं को एक करना चालू कर दिया है।
अब ताम्रध्वज साहू के संदर्भ में यदि इस तरह का कोई प्रयास होता है तो यह तय माना जाएगा कि कांग्रेस के उन चेहरों को एक के बाद एक करके विवादग्रस्त किया जा रहा है जो चेहरे मुख्यमंत्री पद की दौड़ में गाहे-बेगाहे शामिल हैं। इस खेल में भी उस कांग्रेसी का नाम उभरकर सामने आ रहा है जो कि स्वयं को मुख्यमंत्री पद का दावेदार मानता है और… भाजपाईयों के इशारे पर काम कर रहा है।

bhupesh baghelchhattisgarh CongressTamradhwaj sahuTS Singhdeo
Comments (0)
Add Comment