इफ्को-टोकियो जनरल इंश्यूरेंश के खिलाफ शुरु हुई जांच

शेयर करें...

रायपुर।

शिकायत के तकरीबन तीन माह बाद अब जाकर इफ्को-टोकियो जनरल इंश्यूरेंश के खिलाफ जांच शुरु हुई है। मामले की शिकायत दुर्ग आईजी जीपी सिंह से की गई थी। आईजी ने चूंकि मामला राजनांदगांव से संबंधित है इस कारण प्रकरण को राजनांदगांव प्रेषित कर दिया था। शहर कोतवाली ने अब मामले को जांच के दायरे में लिया है।
उल्लेखनीय है कि मोहला निवासी मुकेश पिता जीवन लाल पाल के ट्रक अशोक लिलैंड (सीजी 08 एबी 4208) की पॉलिसी को लेकर शिकायत की गई थी। बताया जाता है कि इफ्को-टोकियो से पॉलिसी 09 मार्च 2018 को जारी हुई थी।


क्या है फर्जीवाड़ा
सूत्र बताते हैं कि मुकेश के नाम से ही इसी ट्रक अशोक लिलैंड (सी
जी 08 एबी 4208) पर ही नेशनल इंश्यूरेंश कंपनी लिमिटेड की ओर से 06 मार्च 2018 को पॉलिसी दर्शाई गई
थी जो कि फर्जी बताई जाती है। दरअसल, कंप्यूटर में कागजातों से छेड़छाड़ कर उक्त पॉलिसी तैयार की गई थी।
नेशनल की पॉलिसी का हवाला देकर इफ्को-टोकियो ने अपनी पॉलिसी रद्द कर दी थी। मामला ऐसा नहीं है जैसा समझा जाता है। चूंकि इफ्को-टोकियो के राजनांदगांव स्थित कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने पैसा खा लिया था इस का
रण उन्होंने उक्त नाम से उसी गाड़ी का बीमा किसी और कंपनी से होने के दस्तावेज अपनी तारीख से पहले की तारीख पर तैयार किए थे।
चूंकि एक गाड़ी का दो इंश्यूरेश नहीं हो सकता इस कारण बाद वाली तारीख वाली पॉलिसी रद्द हो जाती है। इसकी शिकायत होने के बाद हड़कंप की स्थिति निर्मित हुई। अब जाकर चूंकि बयान आदि लिए जाएंगे तो देखते हैं मामले में आगे होता क्या है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *