जवानों सहित मवेशियों पर नक्सली कहर टूटा

शेयर करें...

नारायणपुर/दोरनापाल।
नक्सलियों का तांडव अभी भी जारी है। जहां उन्होंने दोरनापाल क्षेत्र में आईईडी ब्लॉस्ट कर जानवरों को अपनी चपेट में लिया है वहीं रोड ओपनिंग के लिए निकली जवानों की टुकड़ी पर हमला कर एक जवान को घायल कर दिया है। मामला दरअसल, बस्तर रेंज का है।
शनिवार सुबह नक्सलियों की ओर से लगाए आईईडी ब्लास्ट में 2 मवेशियों की मौत हो गई। यह घटना मेलेवागु नर्सापुरम के बीच की है। सूचना मिलते ही मौके पर सुरक्षाबल मौके पर पहुंच गया है।
यह मामला जगरगुंडा थानाक्षेत्र का है। बताया जा रहा है कि सुरक्षाबलों को निशाना बनाने के लिए आईईडी को लगाया गया था। क्षेत्र में इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हो चुकी है।
उधर, पुलिस और नक्सली के बीच हुए मुठभेड़ में एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया है. जिसे उपचार के लिए नारायणपुर से रायपुर के लिए रेफर किया गया है.
यह घटना अबूझमाड़ के मण्डाली क्षेत्र की बताई जा रही है. जहां रोड ओपनिंग के लिए निकले जवानों की पार्टी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया. जिसके बाद मोर्चा सम्हालते हुए जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की और नक्सलियों पर ताबातोड़ फायरिंग शुरू कर दी. इस फायरिंग के दौरान एक जवान घायल हो गया. फायरिंग में जवान के पैर पर गोली लगी है.
बाद में घायल जवान को प्राथमिक उपचार के लिए कैंप लाया गया. जहां से उसे गंभीर रूप से घायल होने की वजह से उपचार के लिए रायपुर के लिए रेफर किया गया है. यह पूरा मामला ओरछा थाना क्षेत्र का है. इस घटना की पुष्टि नारायणपुर एसपी जितेंद्र शुक्ल ने की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *