गुलाब के फूल से पीएम का स्वागत किया सीएम ने

शेयर करें...

रायपुर.
छत्तीसगढ़ के दौरे पर पहुंचने पर स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने किया। स्वागत करते हुए डॉ. रमन ने पीएम मोदी को लाल गुलाब का फूल भेंट किया।

छत्तीसगढ़ के दौरे पर आए प्रधानमंत्री ने आज यहां नया रायपुर स्थित एकिकृत कमांड रुम व नियंत्रण केंद्र का शुभारंभ किया। उन्होंने नियंत्रण केंद्र का लोकार्पण करने के साथ ही वहां की तकनीकि जानकारी भी ली।

चार करोड़ की लागत आई
इस सेंटर को विकसित करने में तकरीबन एक साल का समय लगा है। उस पर लगभग चार करोड़ रुपए की लागत आई है। नया रायपुर के सेक्टर 19 में स्थापित इस सेंटर से स्मार्ट सिटी के तहत विकसित होने वाली सारी सुविधाओं को नियंत्रित किया जाएगा। और तो और नया रायपुर की सुरक्षा व मानिटरिंग के लिए लगे समस्त सीसीटीवी कैमरों की निगरानी भी इसी सेंटर से होगी। डाटा व सारे रिकॉर्ड इस सेंटर में उपलब्ध रहेंगे। बिजली, पानी सहित तमाम तरह के बिल एक ही स्थान पर बनेंगे और एक ही बिल भी मिलेगा।


बच्चों से मिलकर खुश हुए

इस दौरान प्रधानमंत्री की मुलाकात छोटे बच्चों से भी हुई। नया रायपुर स्थित क्रिस्टल हाऊस स्कूल के ये बच्चे गरीब वर्ग से आते हैं। अलग-अलग उम्र और अलग-अलग क्लास के 10 बच्चों से प्रधानमंत्री ने मुलाकात के दौरान सवाल भी पूछे। पढ़ाई और देख-रेख की जिम्मेदारी किसकी है यह जानकारी भी पीएम ने ली।


विधायक-जिला भाजपा अध्यक्ष से हुये नाराज

भाजपा के जिला अध्यक्ष राजीव अग्रवाल ने आज एयरपोर्ट पर पीएम के पैर छूने की गलती कर दी। पीएम इससे इतने नाराज हुए कि उन्होंने वहीं पर राजीव अग्रवाल को डांट-फटकार दिया। इसी दौरान विधायक श्रीचंद सुंदरानी ने भी पीएम के पैर छुए जिससे एक बार वे फिर नाराज हो गए। दरअसल, प्रधानमंत्री पहले ही कह चुके हैं कि उनके पैर न छूए जाएं लेकिन फिर भी गाहे-बेगाहे इस तरह की गलती हो जाती है जो कि आज विमानतल पर उक्त भाजपा नेताओं ने की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *