मंत्री अमर के नजदीकी रामा ग्रुप पर पड़ा छापा!

रायपुर/बिलासपुर।
राज्य के आबकारी मंत्री अमर अग्रवाल के नजदीकी बताए जाने वाले रामा ग्रुप आयकर विभाग का छापा पड़ा है। कई स्थानों पर दबिश दी गई है। रायपुर स्थित स्वर्णभूमि सहित बिलासपुर में राजीव अग्रवाल के घर पर भी छापे की कार्रवाई चल रही है। अब तक छापे में क्या कुछ मिला है इसकी जानकारी नहीं मिली है लेकिन बताया जाता है कि कर चोरी के मामले में यह कार्रवाई की गई है।
बुधवार सुबह रायपुर के अलावा बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा में आयकर विभाग ने दबिश दी। रायपुर के विधानसभा रोड स्थित स्वर्णभूमि कार्यालय में दर्जनों अफसरों ने जांच शुरु की है। इसी तरह की जांच लिंक रोड बिलासपुर स्थित राजीव अग्रवाल के पुश्तैनी मकान में की जा रही है।

हिंद एनर्जी भी आई चपेट में
बुधवार सुबह पांच बजे एक बस और कई कारों में बिलासपुर के श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित हिंद एनर्जी के कार्यालय सहित रामा ग्रुप के कार्पाेरेट ऑफिस में आयकर विभाग की टीम पहुंची थी। रामा ग्रुप के राजेश अग्रवाल, राजीव अग्रवाल, पवन अग्रवाल, सतीश अग्रवाल सहित इस ग्रुप से जुड़े सभी डायरेक्टर्स के यहां भी जांच चल रही है। रामा मैग्नेटो मॉल, कृष्णा केमिकल में भी दबिश दी गई है।

वर्षों से सक्रिय है
रामा ग्रुप को जानने वाले बताते हैं कि यह ग्रुप रियल एस्टेट व कंस्ट्रक्शन के क्षेत्र में सक्रिय है। अब तक कई रेजिडेंसियल व कॉमर्शियल प्रोजेक्ट रामा ग्रुप तैयार कर चुका है। संजय अग्रवाल इस ग्रुप के डायरेक्टर बताए जाते हैं। रायपुर स्थित स्वर्णभूमि रामा ग्रुप का ही प्रोजेक्ट है। स्वर्णभूमि के निदेशक राजीव अग्रवाल बताए जाते हैं। स्वर्णभूमि एक ऐसा प्रोजेक्ट बताया जाता है जिसमें कई मंत्रियों और राज्य कई बड़े अफसरों के बंगले बताए जाते हैं।

कोल कारोबार से भी जुड़े हैं
बताया जाता है कि अग्रवाल बंधु कोल कारोबार से भी जुड़े हुए हैं। हिंद एनर्जी के नाम से इनकी फर्म है। कोयले के कारोबार सहित रियल एस्टेट के धंधे में बीते कुछ वर्षों में रामा ग्रुप ने बड़ी तेजी से प्रगति की है। इन्हें जानने वाले बतातें हैं कि राज्य के आबकारी मंत्री अमर अग्रवाल का सानिध्य प्राप्त है। हालांकि इस बात की कोई अधिकृत विवेचना आज-तक नहीं हो पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *