यातायात निर्देशिका का सीएम ने किया विमोचन

शेयर करें...

रायपुर।

पुलिस लाईन में हरीझंडी दिखाकर मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने हाईवे पेट्रोलिंग के लिए 15 वाहन रवाना किए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने यातायात निर्देशिका का विमोचन भी किया।

अपने कार्यकाल के पांच हजार दिन पूरे होने के अवसर पर सीएम डॉ. सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर होने वाली आपात घटनाओं से पीडि़तों को जरुरत के समय सहायता उपलब्धा कराने की योजना पर काम शुरु किया है। इसी कड़ी में राजनांदगांव-देवरी (महाराष्ट्र ) की सीमा से महासमुंद के बीच लगभग 320 किलोमीटर में लगातार पेट्रोलिंग करने के लिए वाहन उपलब्ध करवाए गए हैं।

प्रत्येक खंड में एक वाहन
इस मार्ग पर 15-15 किलोमीटर के खंड बनाए गए हैं। प्रत्येक खंड में एक वाहन रहेगा, जो किसी भी दुर्घटना और आकस्मिक जरुरत की स्थिति में अधिकतम 10 मिनट में घटना स्थल पर पहुंचेगा। इस वाहन के स्टाफ को दुर्घटना के समय पीडि़त व्यक्तियों को सहायता देने और उन्हें निकट के अस्पताल में 108 के साथ समन्वय कर पहुंचाने के लिए विशेष प्रशिक्षण दिया गया है।

इस अवसर पर गृहमंत्री रामसेवक पैकरा, लोकसभा सांसद रमेश बैस, विधायक श्रीचंद सुंदरानी, प्रमुख सचिव गृह बीव्हीआर सुब्रमणियम और पुलिस महानिदेशक एएन उपाध्याय सहित पुलिस के अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *