डेढ़ हजार पन्नों में सिमटी सीरियल किलर उदयन की अपराध गाथा

शेयर करें...

रायपुर।

मां-बाप और फिर प्रेमिका को मौत के घाट उतारने वाले उदयन की अपराध गाथा डेढ़ हजार पन्नों की है। संभ्रांत परिवार से ताल्लुक रखने वाला उदयन उस हद तक जा चुका था जिसके बाद इंसान को राक्षस कहा जाता है।

सीरियल किलर उदयन दास मामले की जांच एसआइटी ने पूरी कर ली है। उदयन के खिलाफ डेढ़ हजार पन्नों की चार्जशीट तैयार है। कोर्ट में चार्जशीट पेश करने से पहले एसआइटी एक बार फिर उदयन को रिमांड पर लेगी। दरअसल उससे पूछताछ कर कुछ और जानकारी लेना बाकी है, लिहाजा बांकुड़ा (पश्चिम बंगाल) कोर्ट से अनुमति लेकर उसे यहां लाया जाएगा। अफसरों का कहना है कि चार्जशीट इसी महीने कोर्ट में पेश करने की तैयारी है।

भाजपा नेता ने बनवाया फर्जी सर्टिफिकेट
मां-बाप की हत्या कर घर में दफन करने के आरोपी उदयन के खिलाफ चार अलग-अलग मामले दर्ज हैं। चारों मामलों में 100 से अधिक गवाहों के बयान दर्ज किये जा चुके हैं।

उसकी मां इंद्राणी का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट इटारसी नगर पालिका से जारी कराने के मामले में संदेह के दायरे में आए भाजपा नेता मनीष ठाकुर सहित कुछ और लोगों के बयान लेना बाकी है।

हाईलेवल इंवेस्टिगेशन में जुटी पुलिस
एसआइटी के सूत्रों ने बताया कि उदयन के खिलाफ मजबूत चार्जशीट बनाई गई है। भोपाल में प्रेमिका आकांक्षा की हत्या के मामले में बांकुड़ा पुलिस के पास उदयन के लैपटॉप, हार्डडिस्क, चार मोबाइल समेत कई अहम दस्तावेज हैं।

इन सभी की एनालिसिस रिपोर्ट और कुछ जरूरी कागजात हासिल करने बांकुड़ा कोर्ट में आवेदन दाखिल किया गया है। इस पर जल्द ही आदेश होने की संभावना है।

एडिशनल एसपी सिटी विजय अग्रवाल ने बताया कि चार्जशीट में मूल दस्तावेज, जब्त सामान आदि अहम साबित होंगे। फॉरेंसिक प्रयोगशाला से डीएनए जांच रिपोर्ट और हैंडराइटिंग एक्सपर्ट की रिपोर्ट अभी तक नहीं मिली है। इनके नहीं मिलने की स्थिति में भी चार्जशीट कोर्ट में पेश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *