पहले की तरह चलता रहेगा नक्सल विरोधी अभियान

शेयर करें...

जगदलपुर।

बिलासपुर से स्थानांंतरित होकर आए पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विवेकानंद सिन्हा ने आज यहां कहा कि पहले की तरह नक्सल विरोधी अभियान चलता रहेगा. आईजी सिन्हा ने नक्सलवाद, पुलिस अभियान, मानवाधिकार सहित कई अन्य मसलों पर चर्चा की.

अपने कार्यालय में मीडिया से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा की बस्तर में नक्सली समस्या की जड़ें अब समाप्त होने को है. वो दिन दूर नहीं जब बस्तर का प्रत्येक नागरिक यहाँ व्याप्त नक्सली समस्या से मुक्त होगा. सिन्हा ने उम्मीद जताई की यहां के लोग चैन की सांस ले सकेंगे. समाज के लोगों को उन्होंने संदेश दिया कि पुलिस के प्रति जो उनका विश्वास है वो कायम रहे. नक्सल समस्या से बस्तर को जल्द ही निजात मिल जाएगी. उन्होंने पत्रकारों के बस्तर हित से जुड़े अन्य सवालों के जवाब भी दिए.

रोड निर्माण प्राथमिकता से
सुकमा-कोंटा रोड निर्माण से जुड़े एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उक्त रोड एवं उसके निर्माण को सरकार प्राथमिकता से ले रही है. नक्सली क्षेत्र होने के कारण निर्माण कार्य में लगे कर्मियों को सुरक्षा दी जा रही है. प्रत्येक 5-6 किलोमीटर में एक कैंप की स्थापना की गयी है. दीगर कार्य पीडब्लूडी विभाग के द्वारा किए जाने हैं.

आत्मसमर्पित नक्सलियों से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि यह शासन की योजना है. ऐसे नक्सली जो समाज की मुख्यधारा से जुडऩा चाहते हैं उनका पुलिस विभाग हमेशा स्वागत करता है. नक्सल विरोधी अभियान पूर्व की भांति उसी प्रकार से चलता रहेगा.

BastarChhattisgarh Newschhattisgarh policeips vivekanand singanation alertNaxalite campaign will continue as usual
Comments (0)
Add Comment