कवायदें तेज, सांसद दीपक बैज को सौंपी जा सकती है प्रदेश कांग्रेस की कमान … दिल्‍ली तलब किए गए

शेयर करें...

रायपुर | nationalert.in

प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष पद पर नए चेहरे की ताजपोशी की चर्चाएं तेज है। मुख्‍यमंत्री सहित प्रदेश के बड़े नेता दिल्‍ली में मौजूद हैं। मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की राहुल और प्रियंका गांधी से मुलाकात भी हुई है।

चुनाव से ऐन सात माह पहले प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम को हटाए जाने की कवायदें काफी लंबे समय से जारी बताई जा रही हैं। माना रहा है कि इस बदलाव का ऐलान कभी भी हो सकता है।

अध्‍यक्ष के लिए दो नाम सामने आ रहे हैं इनमें बस्‍तर से सांसद दीपक बैज का नाम आगे है। उन्‍हें दिल्‍ली बुलाया भी गया है। वहीं दूसरा नाम अमरजीत भगत का है। उन्‍हें पहले भी संगठन की कमान सौंपे जाने की चर्चाएं रहीं है।

कहा जाता है कि कई मुद्दों पर सीएम भूपेश बघेल और प्रदेश अध्‍यक्ष मोहन मरकाम के बीच मनमुटाव रहा है और समय के साथ ये बढ़ता ही गया। कहा ये भी जा रहा है कि मोहन की अगुवाई में एक और गुट खड़ा हो गया जो मुख्‍यमंत्री के फैसलों और उनके समर्थकों को लेकर मुखर रहा है। कई मौकों पर यह मतभेद खुलकर सामने भी आए हैं।

बताया जाता है कि मरकाम संगठन में किसी का भी दखल नहीं चाहते। संगठन में पदों पर सीएम और दूसरे वरिष्‍ठों से मशविरा तक नहीं किया जाता। दूसरी ओर सरकार में अपनी नहीं चलने, निगम मंडल में नियुक्तियों की जानकारी तक साझा नहीं किए जाने जैसे मुद्दों पर मरकाम भी नाराज रहे हैं।

chhattisgarhChhattisgarh NewsCm Bhupesh BaghelMohan MarkamPCC Chhattisgarh
Comments (0)
Add Comment