हॉकी की नर्सरी : राजनांदगांव में 19 मार्च से शुरु होगा 5 राज्‍यों की जूनियर टीमों के बीच हॉकी का मुकाबला, खिलाडि़यों पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की रहेगी नज़र, हॉकी इंडिया की ब्रॉडकास्‍ट टीम भी पहुंची

शेयर करें...

राजनांदगांव | nationalert.in

हॉकी इंडिया द्वारा संचालित और मेजबान हॉकी छत्तीसगढ़ व जिला हॉकी संघ राजनांदगांव के संयुक्‍त तत्वावधान में 19 मार्च से आयोजित होने वाली 5 प्रदेशों के जूनियर वर्ग की राष्ट्रीय हॉकी प्रतियोगिता के तहत वेस्ट जोन के मैच खेले जाएंगे। जिसकी तैयारियों को लेकर आयोजन समिति दिन-रात एक किए हुए हैं। वहीं दीगर राज्‍यों से टीमों का यहां पहुंचने का सिलसिला भी शुरु हो गया है।

संस्कारधानी एवं देश में हॉकी के नर्सरी के नाम से पहचान बना चुके छत्तीसगढ़ की खेल राजधानी राजनांदगांव के अंतर्राष्ट्रीय हॉकी एस्ट्रोटर्फ मैदान में देश की बहुप्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में एक हॉकी इंडिया की वेस्ट जोन के जूनियर बालक-बालिकाओं की हॉकी प्रतियोगिता 19 से 26 मार्च तक आयोजित है।

आयोजन समिति के सचिव व छत्तीसगढ़ हॉकी के अध्यक्ष फिरोज अंसारी ने बताया कि इस प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश, राजस्थान, महाराष्ट्र, गुजरात व मेजबान छत्तीसगढ़ के प्रतिभागी अपने खेल कौशल का प्रदर्शन करेंगे।

उड़ीसा से स्‍टेडियम सजाने-संवारने आई टीम
इस आयोजन में हॉकी इंडिया के तकनीकी समिति के साथ ही चयनकर्ता भी खिलाडिय़ों का चयन करेंगे। आयोजन को भव्य रूप प्रदान करने हॉकी इंडिया के ब्रॉडकास्‍ट सदस्यों की टीम के अलावा स्टेडियम को सजाने संवारने के लिए उड़ीसा से स्पेशल टीम आई है, जो दिन-रात एक कर स्टेडियम को भव्यता प्रदान करने में लगी हुई है। प्रतियोगिता के तहत भाग लेने वाली टीमों का नगर में आना प्रारंभ हो गया है। इन टीमों के शहर में पहुंचने पर आयोजन समिति के सदस्यों द्वारा स्वागत किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *