वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ कवर्धा का नाम

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/कबीरधाम.

जिले के 450 गांवों की 900 टीमों के 7200 खिलाडि़यों ने सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक कबड्डी खेलकर एक ऐसा इतिहास रच दिया है कि नाम गोल्‍डन बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकॉर्ड बुक में दर्ज किया गया है। पुलिस ग्राम खेल समिति के नाम से यह रिकॉर्ड दर्ज हुआ है।

कवर्धा के एसपी डॉ.लाल उमेश सिंह बताते हैं कि जिले के प्रतिभावान खिलाडि़यों को उचित मंच प्रदान करने के उद्देश्‍य से पुलिस ने गांव-गांव में खेल समिति का गठन किया था। इन समितियों के मध्‍य 2 अक्‍टूबर को गांधी-शास्‍त्री जयंती के शुभ अवसर पर स्‍पर्धा कराई गई।

प्रोजेक्‍टर के सहारे देखा

एसपी डॉ.सिंह बताते हैं कि कबड्डी स्‍पर्धा में शामिल होने वाले खिलाडि़यों के लिए खेल किट भी वितरित की गई थी। गोल्‍डन बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड के सदस्‍यों ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में लगे प्रोजेक्‍टर के माध्‍यम से स्‍पर्धा में शामिल हुए खिलाडि़यों और उनके प्रदर्शन को देखा।

ग्राम खेल समिति के सदस्‍यों ने स्‍पर्धा के फोटो, वीडियो को वाट्सप ग्रुप के माध्‍यम से प्रस्‍तुत किया। चाइल्‍ड विंग फोर्स एकेडमी के बच्‍चे भी कबड्डी के खेल का आनंद लेते हुए नजर आए। अंत में गोल्‍डन बुक ऑफ वर्ल्‍ड रिकार्ड का खिताब सोनल शर्मा ने पुलिस अधीक्षक डॉ.सिंह को सौंपा।

इस सफलता पर अतिरिक्‍त पुलिस अधीक्षक मनीषा ठाकुर रावटे, उप पुलिस अधीक्षक कौशल किशोर वासनिक, संजय ध्रुव, बोडला के एसडीओपी जगदीश उइके, डीएसपी जयसिंग मरावी सहित जिले के सभी थानों व चौकियों के प्रभारियों ने प्रसन्‍नता जताई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.