अंतत: समन्वय समिति के स्थान पर अध्यक्ष का सहारा

शेयर करें...

रायपुर।

समन्वय समिति के भरोसे संगठन को खड़ा करने की कोशिश से जोगी कांग्रेस ने अंतत: किनारा कर लिया है. पंच परमेश्वर की भावना को लेकर समन्वय समिति गठित की गई थी लेकिन इससे बात नहीं बनी. इसके बाद जोगी कांग्रेस ने अध्यक्षीय पद की ओर कदम बढ़ाया है. नेशन अलर्ट ने पहले ही इस ओर इशारा किया था.

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़-जे में जिला अध्यक्ष पद पर नियुक्ति का सिलसिला राजनांदगांव से प्रारंभ हुआ है. सरदार जरनैल सिंह भाटिया को जोगी कांग्रेस में राजनांदगांव जिले का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. इसकी पहल पिछले दिनों राजनांदगांव में हुई बैठक के दौरान हुई थी. तब भाटिया सहित मेहुल मारु को शहर अध्यक्ष बनाने की अनुशंसा की गई थी.

भेजा था पत्र, हुई नियुक्ति
नांदगांव में हुई बैठक के बाद कार्यकर्ताओं द्वारा प्राप्त नामों की अनुशंसा लोकसभा प्रभारी महेश देवांगन, संगठन प्रभारी तिलक देवांगन, शहर प्रभारी प्रकाश देशलहरा की तरफ से श्री जोगी को भेजी गई थी.
अब जाकर श्री जोगी ने इस पर फैसला लिया है और नियुक्ति पत्र प्रदान किए हैं. राजनांदगांव को मुख्यमंत्री का निर्वाचन जिला मानते हुए श्री जोगी द्वारा भाटिया को जिला अध्यक्ष पद की कमान सौंपना बड़ी बात है. नांदगांव में पार्टी की रीति-नीति का निर्धारण भाटिया किस तरह से करते हैं यह आने वाले दिनों में जोगी कांग्रेस के साथ ही भाजपा-कांग्रेस के सामने आएगा. इधर शहर अध्यक्ष पद की कमान एम मारु को सौंपी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *