भूपेश की उपस्थिति में तय हुआ ; 17 अक्‍टूबर को चुनाव

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/रायपुर/नई दिल्‍ली.

छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल की उपस्थिति में कांग्रेस ने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्‍ल्‍यूसी) की बैठक में तय हुआ है कि 17 अक्‍टूबर को चुनाव होगा और जरूरत पड़ी तो 19 अक्‍टूबर को मतगणना कर परिणाम घोषित किए जाएंगे।

सीडब्‍ल्‍यूसी की बैठक आज कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष श्रीमति सोनिया गांधी की अध्‍यक्षता में हुई। हेल्‍थ चेकअप के कार्यों को लेकर सोनिया गांधी अपने पुत्र-पुत्री के साथ इन दिनों विदेश प्रवास पर हैं। विदेश से ही उन्‍होंने बैठक की अध्‍यक्षता की। साथ में पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी व उनकी बहन प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

बघेल के अलावा सीडब्‍ल्‍यूसी मेंबर उपस्थित रहे

बैठक में छत्‍तीसगढ़ के मुख्‍यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा सीडब्‍ल्‍यूसी के अन्‍य सदस्‍य राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत, पूर्व गृहमंत्री पी. चिदंबरम, मुकुल वासनिक, जयराम रमेश, महासचिव केसी वेणुगोपाल, आनंद शर्मा उपस्थित थे।

पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह के साथ ही बैठक में केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्‍यक्ष मधुसूदन मिस्‍त्री भी उपस्थित थे। मिस्‍त्री ने बैठक के बाद कहा कि यदि एक ही उम्‍मीदवार होगा तो नामांकन वापसी की तारीख को ही उसके निर्वाचित होने की घोषणा कर दी जाएगी।

22 को अधिसूचना जारी होगी

कांग्रेस के केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के अध्‍यक्ष मिस्‍त्री ने सीडब्‍ल्‍यूसी के सामने चुनाव कार्यक्रम प्रस्‍तुत किया। जयराम रमेश बताते हैं कि इस पर किसी तरह की कोई आपत्ति नहीं आएगी। चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 22 सितंबर को कांग्रेस के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष के चुनाव की अधिसूचना जारी होगी।

मिस्‍त्री के द्वारा प्रस्‍तुत किए गए चुनाव कार्यक्रम के मुताबिक 24 सितंबर तक नामांकन दाखिल किए जा सकते हैं। 30 सितंबर तक का समय नामांकन पत्र वापसी के लिए रखा गया है। यदि एक से अधिक उम्‍मीदवार होते हैं तो 17 अक्‍टूबर को अध्‍यक्ष के लिए मतदान होगा जिसकी गणना 19 अक्‍टूबर को की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *