आजादी के 75वें साल में दौड़ने लगी ट्रेन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट/अंतागढ़।

आजादी के जश्‍न के 75वें साल में यहां से ट्रेन दौड़ने लगी है। पहली यात्री गाड़ी दुर्ग पैसेंजर को शनिवार दोपहर रवाना किया गया। अमूमन यह ट्रेन 1.35 मिनट पर अंतागढ़ से छूटकर सांय 4.40 मिनट पर दुर्ग पहुंचेगी।

उल्‍लेखनीय है कि प्रधानमंत्री ने 14 अप्रैल 2018 को रायपुर से भानुप्रतापपुर के बीच चलने वाली डेमू ट्रेन को हरी झंडी दिखाई थी। बाद में ये ट्रेन केवटी तक बढ़ा दी गई। अब वही ट्रेन नक्‍सल प्रभावित अंतागढ़ से जुड़ गई है।

ज्ञात हो कि दल्‍ली राजहरा से जगदलपुर तक 309 किमी लंबी रेल्‍वे लाइन बिछाई जा रही है। इसके बिछते ही पूरा का पूरा बस्‍तर रायपुर से रेल कनेक्‍ट हो जाएगा। फिलहाल सुरक्षा बलों की देखरेख में अंतागढ़-दुर्ग पैसेंजर हर दिन गुजरेगी।

बताया तो यह तक जाता है कि नक्‍सलियों की मौजूदगी के बीच घने जंगल के बीच से गुजरने वाली इस ट्रेन को सुरक्षा के लिए लेवल क्रॉसिंग नहीं दी गई है। सात जगहों पर लेवल क्रॉसिंग की जगह पुल के नीचे और ऊपर सड़क तैयार की गई है। हालांकि सालभर पहले ही सुरक्षा बलों की मौजूदगी में ट्रेन के परिचालन का ट्रायल कर लिया गया था लेकिन कोरोना के चलते यात्री गाड़ी प्रारंभ नहीं हो पाई थी जो कि अब जाकर हो गई है।

Antagarh Railway StationchhattisgarhChhattisgarh NewsINdian Railway
Comments (0)
Add Comment