भगवान राम-सीता की तस्वीर में कमेंट पर बढ़ा विवाद, लगा कर्फ्यू , कलेक्टर का ट्रांसफर

शेयर करें...

भुवनेश्वर।

राम-सीता के लिए फेसबुक पर की गई एक टिप्पणी के बाद भद्रक में कफ्र्यू लगा दिया गया। प्रशासन की तरफ से यह कफ्र्यू शुक्रवार को लगाया गया था। विवाद के बाद लोगों की भीड़ सड़क पर उतर आई। उन्होंने कई दुकानों में आग लगा दी। इसके अलावा पुलिस के वाहनों पर भी हमला हुआ।

बजरंग दल कार्यकर्ता अजीत कुमार पदिहारी ने फेसबुक पर भगवान राम और सीता की कोई फोटो पोस्ट की थी। कथित तौर से उस फोटो पर दूसरे समुदाय के लोगों ने अभद्र टिप्पणियां की। उसके बाद विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतकर हंगामा करना शुरू कर दिया। सड़क पर टायर जलाए गए, पुलिस ने उन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए भी कहा गया। तीन लोगों पर कमेंट करने का आरोप है। भगत सेना राम नवमी समिति ने इसके लिए पुलिस थाने में शिकायत भी दर्ज करवाई है। उसमें तीनों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा गया है।

हटाए गए कलेक्टर
मामले के बाद राज्य सरकार ने तबादले करना शुरू कर दिया है। जिला कलेक्टर एलएन मिश्रा को हटाकर कटक नगरपालिका आयुक्त ज्ञान रंजन दास को लाया गया है। साथ ही गृह सचिव असीत त्रिपाठी, डीजीपी के बी सिंह और कई सीनियर अधिकारियों को भद्रक जाना पड़ा। वहां पुलिस की 15 पलटूनों को तैनात किया गया है।
केन्द्रीय सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर को शनिवार को भद्रक में एक कार्यक्रम के लिए जाना था। लेकिन उस कार्यक्रम को भी लोकल पुलिस के आग्रह के बाद कैंसल कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *