हीरा तस्करी : एसपी की स्पेशल टीम की सफलता ने थानों पर उठाया सवाल

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

गरियाबंद.

एसपी द्वारा गठित की गई स्पेशल टीम की सफलता ने पुलिस थानों की कार्यशैली पर ही सवाल खडे़ कर दिए हैं. जुगाड़ व इंदागाव जैसे थाने इस सवाल का जवाब कैसे देंगे कि हीरा तस्करी उनके इलाकों में अभी भी जारी है. दरअसल, एक मर्तबा फिर हीरा तस्करी पकड़ में आई है.

शनिवार रात स्पेशल टीम ने एक हीरा तस्कर को 171 नग हीरे के साथ दबोच लिया है. जब्त हीरे की कीमत ढाई लाख बताई जा रही है. गिरफ्तार तस्कर ओडिशा के नुवापडा जिले का रहने वाला बताया गया है.

एसपी भोजराज पटेल के पदभार लेते ही हीरा तस्करों के खिलाफ हुए 4 बड़ी कार्रवाई में आधा दर्जन से ज्यादा तस्कर धरे जा चुके हैं. पूरी कार्रवाई में स्पेशल टीम व एसपी के इंटलिजेंसी की भूमिका अहम रही है.

कार्रवाई में 300 से ज्यादा नग हीरे पकड़े जा चुके हैं. ऐसे में सवाल उठता है कि पायलीखंड में जारी खनन की भनक स्थानीय पुलिस को क्यों नहीं लग पा रही है. खदान से 15 किमी की दूरी में जुगाड़ व इंदागाव दो थाने मौजूद है.

40 किमी के भीतर खुद एसडीओपी बैठकर थानों को नियंत्रण कर रहे हैं. ऐसे में खनन या फिर तस्करों के जुड़े स्थानीय तार की एक भी कड़ी को न सुलझाए जाना, कप्तान के अभियान में कमजोर कड़ी साबित हो रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *