जिसके पीछे घूमती थी पुलिस अब उसे अपने पीछे घुमवा रही !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

कहते हैं अच्छे बुरे समय के आने की खबर कभी नहीं होती . . . तभी तो जो व्यक्ति गृहमंत्री होने के नाते अपने पीछे पुलिस को घूमने मजबूर कर देता रहा हो अब वही पुलिस के पीछे घूमने मजबूर है. दरअसल, मामला पुत्र से जुडा़ हुआ है जिस पर अब मुख्यमंत्री निवास के समक्ष भूख हड़ताल की चेतावनी दी जा रही है.

उल्लेखनीय है कि पूर्व गृहमंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ विधायक ननकीराम कंवर ने सीएम हाउस के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठने का ऐलान कर दिया है.

उन्होंने दो टूक कहा है कि यदि उनकी मांगें पूरी नहीं होगी तो आगामी 10 सितंबर से वह भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.उन्होंने इस संदर्भ में कलेक्टर को चिट्ठी लिखी है.

क्या है मामला

पूर्व गृहमंत्री ने कहा कि उनके बेटे के साथ मारपीट करने वाले बीजेपी नेता के बेटे को जानबूझकर अधिकारी बचा रहे हैं. एफआईआर की धाराएं बदल दी जा रही हैं.अब तक आरोपी की गिरफ्तारी नहीं की गई है.

कंवर ने कहा कि एक बार व्यक्तिगत तौर पर भी मुख्यमंत्री से फोन पर बात करने की कोशिश करूंगा. यदि मेरी मांगें नहीं मानी गई, तो हड़ताल तय है.

मामला ननकीराम कंवर के बेटे संदीप कंवर और बीजेपी नेता देवेंद्र पांडेय के बेटे शिवम पांडेय के बीच मारपीट की घटना से जुडा़ हुआ है. इस मामले में दोनों पक्षों की ओर से थाने में एफआईआर दर्ज कराई गई थी.

कंवर ने कलेक्टर को लिखी चिट्ठी में बताया है कि उनके बेटे संदीप कंवर ने सृष्टि संस्था में सदस्य बनने के लिए बीस लाख रूपए दिए थे, लेकिन न तो सदस्य बनाया गया और न ही रूपए लौटाए गए.

बकौल ननकीराम संदीप रूपयों की मांग को लेकर विश्वनाथ यादव के साथ देवेंद्र पांडेय और शिवम पांडेय के पास गया था. वहां से विश्वनाथ को भगा दिया गया. संदीप को बंधक बनाकर मारपीट और गालीगलौच की गई.

रामपुर पुलिस चौकी में इस पूरे मामली की शिकायत दर्ज कराई गई. चौकी में धारा 302, 294, 506, 323, 34 के तहत अपराध दर्ज कर कोरबा की सिटी कोतवाली को विवेचना के लिए भेजा गया.

कंवर का आरोप है कि थाने से धारा 342 हटा दी गई. बाद में एसपी स्तर के अधिकारियों से बातचीत किए जाने के बाद धारा दोबारा जोड़ी गई. पूर्व गृहमंत्री ने अपने आरोप में कहा है कि उच्च स्तरीय दबाव की दलील देकर पुलिस अधिकारी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं कर रहे हैं.

कंवर ने कहा है कि प्रशासन द्वारा आदिवासियों को संरक्षण देना छोड़कर अपराधियों को बचाने का प्रयास किया जा रहा है. यदि 10 सितंबर तक आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होगी, तो वह सीएम हाउस के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे.

ज्ञात हो कि लेनदेन से जुड़े इस मामले में देवेंद्र पांडेय ने भी ननकीराम कंवर के बेटे संदीप कंवर के खिलाफ घर घुसकर मारपीट किए जाने के मामले में एफआईआर दर्ज कराई है. पुलिस ने दोनों पक्ष की ओर से एफआईआर दर्ज की है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *