कांग्रेस सरकार में खुश हैं महिलाएं, दूसरे वर्ष हुआ आयोजन

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

छत्तीसगढ़ की महिलाएं प्रदेश में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल से खुश हैं. दरअसल, छत्तीसगढ़ की महिलाओं को तीजा की छुट्टी मिली है. मुख्यमंत्री निवास में लगातार दूसरे वर्ष यह त्योहार धूमधाम से मनाया जा रहा है जिसमें मुख्यमंत्री परिवार सहित शामिल हुए हैं.

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता वंदना राजपूत ने कहा कि सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज माना जाता है. हरितालिका तीज व्रत भाद्रपद शुक्ल पक्ष की तृतीया को मनाया जाता है. हरतालिका तीज का व्रत महिलाएं अपने पति की दीर्घायु होने की कामना से करती हैं और कुंवारी युवतियां सुंदर पति पाने के लिए यह व्रत रखती हैं.

वंदना राजपूत ने कहा कि महिलाएं बहुत ही उत्साहित रहती है क्योंकि ये तीजा- पोला का पर्व मुख्यमंत्री निवास में मनाने को मिलता है. सभी माता बहनों को तीज पोला का उत्सव एक साथ मनाने को मिलता है. मुख्यमंत्री निवास में तीजा- पोला का आयोजन का ये दूसरा वर्ष है.

उन्होंने कहा कि पहले कभी भी ऐसा तीजा पोला का आयोजन नहीं होता था. सुहागिन महिलाओं का मुख्य व्रत हरितालिका तीज है. पहले कामकाजी महिलाओं को तीजा उपवास में भी छुट्टी नहीं मिलती थी.निर्जला उपवास रहकर भी काम में जाना पड़ता था.

उन्होंने कहा कि बहनों के कष्ट को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने समझा और तीजा पर्व का अवकाश दिलाया जिसके कारण नौकरी पर कार्यरत महिलाएँ टेंशन से फ्री होकर तीजा उपवास रख पाती हैं.

वंदना राजपूत ने कहा कि तीजा पर सार्वजनिक अवकाश डेढ़ दशक पहले हो जाना चाहिए था. दुर्भाग्यजनक है कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार को राज्य के तीज त्योहार और स्थानीय लोगों की भावनाओं की कोई परवाह नहीं थी.

इसलिए इस दिशा में रमन सरकार ने कभी सोचा ही नहीं था. मुख्यमंत्री के इस निर्णय से राज्य की कामकाजी महिलाओं सहित तीजा उपवास रहने वाली तीजहारिनों में बहुत खुशी रहती है. अपने भाई भूपेश बघेल को धन्यवाद देती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *