मिथुन, तुला, कुंभ, मीन राशि के लिए कैसा रहेगा राशि परिवर्तन ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी

सूर्य, मंगल व बुध ग्रह आज 16 व 17 अगस्त को राशि परिवर्तन कर रहे हैं. इनके साथ ही चंद्रदेव व सूर्य भी राशि परिवर्तन करेंगे. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से बुधादित्य योग बन रहा है.

साथ ही इन ग्रहों का राशि परिवर्तन मिथुन, तुला, कुंभ, मीन राशि वालों के लिए शुभ है. इन ग्रहों के राशि परिवर्तन से व्यापार जगत को लाभ होगा. इससे सोना, चांदी, व जमीनों के भाव में बढ़ोत्तरी होगी.

ज्योतिषाचार्य सतीश सोनी के अनुसार चंद्रदेव का राशि गोचर सवा 2 दिन में होता है. जबकि सूर्य का गोचर एक माह में वहीं शनि का गोचर ढाई साल में होता है.

इसी प्रकार अन्य ग्रह भी अपने समयनुसार गोचर (राशि परिवर्तन) करते हैं. रविवार यानिकि 16 अगस्त को सूर्य व मंगल ग्रह राशि परिवर्तन करेंगे. आज 16 अगस्त को सूर्य व चंद्रदेव स्वराशि सिंह में शाम को 7 बजकर 11 पर प्रवेश करेंगे.

इससे पूर्व 16 अगस्त को शाम 6 बजकर 34 मिनट पर मंगल अपनी स्वराशि मेष में प्रवेश करेंगे. वहीं बुध 17 अगस्त को सुबह 8 बजकर 12 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश कर बुधादित्य योग बनाएंगे.

इन तीन ग्रहों, सूर्य, मंगल बुध के राशि परिवर्तन से मार्केट में सोना, चांदी व जमीनों के भाव में बढ़ोत्तरी होगी साथ ही खरीदारी भी बढ़ेगी.

वहीं पूर्वाफाल्गुनी और बुध का योग पड़ोसी देशों में भारत का प्रभाव बढ़ाएगा. इस दौरान किसी विशिष्ठ व्यक्ति की अचानक मृत्यु से देश को क्षति हो सकती है.

साथ ही इन तीनों ग्रहों के प्रभाव विशेषकर मिथुन, तुला, कुंभ व मीन राशि वालों के लिए लाभदायक रहेंगे. जबकि वृषभ, कर्क, कन्या, वृश्चिक, मकर राशि वालों को कैरियर लाइफ से लेकर स्वास्थ्य में सतर्कता बरतनी पड़ेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *