भीमा मंडावी केस में पूर्व सरपंच सहित तीन एनआईए की गिरफ्त में

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

दंतेवाड़ा.

भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या के मामले में नेशनल इंवेस्टीगेशन एजेंसी (एनआईए)    
ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. एनआईए ने इन्हें अपने न्यायालय में बुधवार को प्रस्तुत किया जहांं से आरोपी उसे सात दिन की रिमांड पर मिल गए हैं.

पकड़े गए आरोपियों में एक महिला भी शामिल है. इनके ऊपर भाजपा विधायक की हत्या के लिए नक्सलियों को विस्फोटक व अन्य सामान उपलब्ध कराने का आरोप है.

एनआईए की टीम ने कुआकोंडा के नकुलनार निवासी लक्ष्मण जायसवाल उर्फ लक्ष्मण साओ, अरनपुर के काकड़ी निवासी रमेश कुमार कश्यप उर्फ रमेश हेमला और किरंदुल के टीकनपाल निवासी कुमारी लिंग ताती को गिरफ्तार किया है.

पूर्व सरपंच है रमेश

पकड़े गए तीनों आरोपियों को जगलपुर की स्पेशल एनआईए कोर्ट में पेश किया था. कोर्ट में एनआईए की ओर से बताया गया कि आरोपी लक्ष्मण जायसवाल ने आईईडी ब्लास्ट के लिए नक्सलियों को बिजली के तार, विस्फोटक पदार्थ और अन्य सामान मुहैया कराया था.

वह नकुलनार में किराने की दुकान चलाता है. वहीं आरोपी रमेश कुमार कश्यप काकड़ी गांव का पूर्व सरपंच है. उसने और कुमारी लिंग ताती ने नक्सलियों को रसद सहायता पहुंचाई.

इसके पहले भी एनआईए ने करीब चार माह पूर्व 7 अप्रैल को पूर्व सरपंच सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया था. इन दोनों की गिरफ्तारी टिकनपाल इलाके से हुई थी.

आरोपियों में एक टिकनपाल का सरपंच रह चुका माड़का ताती भी है. दूसरे के नाम भीमा ताती है. दोनों ही पटेलपारा के रहने वाले हैं. इन दोनों पर घटना की प्लानिंग के आरोप है.

बस्तर से भाजपा के अकेले विधायक भीमा मंडावी की लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान से ठीक दो दिन पहले 9 अप्रैल को नक्सलियों ने हत्या कर दी थी.

कुआकोंडा इलाके के श्यामागिरी में आईईडी विस्फोट किया था. इस हमले में भाजपा विधायक व उनके ड्राइवर की जान चली गई थी. 3 पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे. केंद्र के आदेश पर एनआईए ने मई 2019 में केस दर्ज किया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *