कांग्रेस में असंतोष के बीच आ रहे दिग्गी राजा

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

मध्यप्रदेश, राजस्थान के बीच छत्तीसगढ़ में उड़ रही असंतोष की खबरों के मध्य दिग्विजय सिंह का रायपुर आगमन हो रहा है. दिग्गी राजा के प्रवास पर निगाहें लगी हुई हैं.

अविभाजित मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे दिग्विजय सिंह आज शाम रायपुर प्रवास पर रहेंगे. वह रायपुर एयरपोर्ट पर करीब साढे़ बजे उतरेंगे.

यहां उन्हें किसी निजी कार्यक्रम में शामिल होने आना बताया जा रहा है. वह कांग्रेसी पदाधिकारियों कार्यकर्ताओं से मेल मुलाकात भी करेंगे.

दिग्गी के प्रवास के मायने

दिग्गी राजा के अचानक छत्तीसगढ़ प्रवास के मायने तलाशे जा रहे हैं. चूंकि वह राज परिवार से जुडे़ हुए हैं इस कारण लोगों की नज़र टीएस सिंहदेव पर टिक गई हैं.

बताया जाता है कि प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव ने अभी हाल ही में अपने प्रवास के दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया से मेल मुलाकात की थी.

ज्योतिरादित्य पहले कांग्रेसी हुआ करते थे. होली के समय उन्होंने दलबल के साथ कांग्रेस छोड़ कर अपने कंधों पर भाजपाई गमछा डा़ल लिया था.

ज्योतिरादित्य की इस बगावत का असर दिग्गी के मित्र कमलनाथ की सरकार पर पडा़ था. अंतत: कमलनाथ सरकार मध्यप्रदेश से चली गई.

ज्योतिरादित्य के एक और मित्र सचिन पायलट राजस्थान में कांग्रेस की राह से जुदा होते हुए नज़र आ रहे हैं. ऐसे में ज्योतिरादित्य व सिंहदेव की मुलाकात कांग्रेस के नज़रिए से गंभीर तो हो जाती हैं.

चूंकि छत्तीसगढ़ के तमाम छोटे बडे़ कांग्रेसियों ने दिग्गी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के समय काम किया है इस कारण उनसे उनके मधुर संबंध भी हैं.

ऐसा भी हो सकता है कि दिग्गी राजा का रायपुर प्रवास व्यक्तिगत ही हो लेकिन इस पर राजनीति को समझने वालों की नज़रें टिक गई हैं.

Comments (0)
Add Comment