सियासी उठापटक के बीच आम आदमी का अनशन जारी

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

प्रदेश व देश में चल रही सियासी उठापटक के बीच राजधानी रायपुर में आम आदमी पार्टी ( आप ) का अनशन अनवरत जारी है. 19 जुलाई से सभी जिला मुख्यालयों में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू करने का ऐलान पार्टी की ओर से किया गया है.

आप की यूथ विंग के प्रदेश अध्यक्ष तेजेंद्र तोडेकर बताते हैं कि पार्टी ने यह आंदोलन प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को लेकर शुरु किया गया है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष कोमल हुपेंडी 3 जुलाई से आंदोलन कर रहे हैं. प्रदेश सचिव उत्तम जायसवाल ने 7 जुलाई से अपने प्रदेश अध्यक्ष का साथ देना शुरु किया.

अब तक ऐसा कोई दिन नहीं आया जब प्रदेश के किसी न किसी संगठन ने आप के पदाधिकारियों द्वारा किए जा रहे आंदोलन को अपना समर्थन न दिया हो.

क्या है मांग

आप पदाधिकारी कहते हैं कि प्रदेश के ऐसे 14 हजार 580 युवा आज भी बेरोजगार हैं जिनका चयन शिक्षक के लिए हो चुका है. दरअसल, इन्हें नियुक्ति ही नहीं मिल पा रही है जबकि यह चयनित हो चुके हैं.

इसके अलावा पुलिस में आरक्षक भर्ती का भी मामला लटका हुआ है. आरक्षक बनने की चाह में आवेदन करने वालों ने परीक्षा दी लेकिन परिणाम नहीं आए. उल्टे राज्य शासन ने भर्ती ही निरस्त कर दी.

थक हारकर अभ्यर्थियों ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की तो वहां से मिले निर्देश का भी पालन आज तक राज्य शासन में होता नज़र नहीं आया. ऐसे और भी विभाग हैं जहां पद रिक्त हैं लेकिन नियुक्तियां नहीं हो पा रही हैं.

अब जिलों तक पहुंचेगी लडा़ई

इधर आप ने इस लडा़ई का दायरा बढा़ने का फैसला किया है. अनशन में अब जिला स्तर के समर्थन का फैसला किया गया है. इसकी शुरुआत गरियाबंद जिले से हो गई जहां के कार्यकर्ताओं ने आज रायपुर आकर प्रदर्शन किया.

इसी तरह कल बुधवार को बेमेतरा जिले के पदाधिकारी कार्यकर्ता इस अनशन में शामिल होने आएंगे. 16 जुलाई को बालोद के कार्यकर्ता इसमें शामिल होंगे.

17 जुलाई को राजनांदगांव, 18 जुलाई को रायपुर जिले के पदाधिकारी एक दिवसीय उपवास पर बैठेंगे. इन सभी कार्यक्रमों के बाद 19 जुलाई से सभी जिला मुख्यालयों में अनिश्चितकालीन आमरण अनशन शुरू किया जाएगा.

क्या कहते हैं कोमल

पार्टी के प्रदेश संयोजक ( अध्यक्ष ) कोमल हुपेंडी कहते हैं कि छत्तीसगढ़ के युवाओं की अनदेखी कर भूपेश सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं है.

उनके अनुसार चुनाव के दौरान युवाओं से जो वायदा किया गया था उसे पूरा करना होगा. छत्तीसगढ़ में अनेकों खनिज संपदाएं हैं सो इस प्रकार आर्थिक कमजोरी का बहाना नहीं चलेगा.

प्रदेश प्रवक्ता देवलाल नरेटी ने कहा कि जिस प्रकार भूपेश सरकार इस आंदोलन को कुचलने की कोशिश कर रही है वह हम होंने नहीं देंगे. जब तक जिंदा हैं प्रदेश के युवाओं के लिए ये लड़ाई जारी रहेगी.

नरेटी के शब्दों में अपनी अंतिम सांस तक इस आंदोलन को जारी रखा जाएगा. बेरोजगारों को रोजगार के किए गए सरकार के वायदे याद दिलाते रहेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *