क्या भूपेश ने संघ परिवार का दिल जीत लिया है ?

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

क्या छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने संघ परिवार का दिल जीत लिया है? क्या राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ मुख्यमंत्री को उनके कार्यों के चलते अपना मानने लगा है? क्या अब मुख्यमंत्री पहले की तरह संघ परिवार पर टीका टिप्पणी नहीं कर पाएंगे ?

इस तरह के चंद सवालों के जवाब तो भविष्य में ही छिपे हुए हैं लेकिन ऐसा कुछ हुआ कि यह सवाल प्रस्फुटित हुए हैं. दरअसल, धुर विरोधी मुख्यमंत्री का किसी और ने नहीं बल्कि संघ ने अभिनंदन किया है.

काम आई गाय, काम आया गोबर

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात करके सरकार की ओर से गोबर ख़रीदने के फैसले का स्वागत किया गया है. इसके लिए आभार जताया गया है.

संघ परिवार की ओर से मुख्यमंत्री को एक अभिनंदन पत्र भी सौंपा गया. मुख्यमंत्री निवास में आरएसएस के संगठन गौ ग्राम स्वावलंबन अभियान के एक प्रतिनिधि मंडल ने बघेल से मुलाक़ात की.

उन्होंने कहा कि इस फैसले से समाज स्वावलंबन की दिशा में आगे बढ़ेगा. पिछले साल सरकार की ओर से नरवा गरुवा घरुवा बारी योजना के बाद आरएसएस की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी पर एक पर्चा भी जारी किया गया था.

इस पर्चे की मांगों को दोहराते हुए समिति की ओर से एक ज्ञापन भी मुख्यमंत्री को सौंपा गया जिसमें गोबर के साथ गौ मूत्र और वर्मी कंपोस्ट भी सरकार की ओर से ख़रीदे जाने की बात कही गई है.

मुख्यमंत्री ने आरएसएस के प्रतिनिधियों को बताया कि सरकार पहले ही वर्मी कंपोस्ट ख़रीदने का फ़ैसला कर चुकी है. उन्होंने कहा कि सहकारी समितियां यह कार्य करेंगी.

ज्ञापन में आरएसएस के छत्तीसगढ़ प्रमुख बिसराराम यादव का नाम है जबकि समिति की ओर से भुवनेश्वर यादव का नाम है. प्रतिनिधिमंडल में सुबोध राठी भी शामिल थे.

Comments (0)
Add Comment