डीएम चैंबर में रेप ; निलंबित होंगे आईएएस जेपी पाठक !

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर .

जिलाधीश . . . जिला दंडाधिकारी ( डीएम ) . . . यानिकि जिले के प्रशासन का सर्वेसर्वा अधिकारी . . . उसी अधिकारी पर आरोप लगता है कि उसने कलेक्टर चैंबर के रेस्टरुम में एक विवाहिता के साथ कथित तौर पर शारीरिक संबंध बनाए. अब इसकी जांच हो रही है. वर्तमान जिलाधीश के निर्देश पर जांच उपरांत अपराध दर्ज करने की बात पुलिस अधीक्षक ने कही है.

मामला जांजगीर चांपा जिले का है. यहां के जिलाधीश रहे जेपी पाठक आज उस समय विवादों में आ गए जब आरक्षित वर्ग की एक विवाहिता ने उन पर सनसनीखेज आरोप मढ दिए.

बातचीत , तस्वीरों सहित लगाया आरोप

उल्लेखनीय है कि जेपी पाठक वर्ष 2007 के प्रमोटी आईएएस हैं. राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी रहे पाठक पूर्व में राजनांदगांव , दुर्ग जैसे जिलों में पदस्थ रह चुके हैं.

पिछले महीने तक वह जांजगीर के डीएम हुआ करते थे. राज्य शासन ने उनका स्थानांतरण रायपुर मंत्रालय कर रायगढ के डीएम यशवंत कुमार को उनके स्थान पर पदस्थ किया था.

अपने तबादले के बाद कार्यभार सौंपते ही वह विवादग्रस्त हो गए हैं. उन पर एक शिक्षाकर्मी की पत्नी व एनजीओ संचालिका ने अश्लील बातचीत करने, तस्वीर भेजने के अलावा कथित तौर पर बलात्कार का आरोप लगाया है.

इस तरह की शिकायत करते हुए उसने कहा है कि उसके एनजीओ को काम देने सहित उसके पति को अच्छी जगह पदस्थ कर देने का झांसा दिया गया. झांसे में आकर उसने जिलाधीश रहे पाठक की हर सही गलत बात मानी.

जिलाधीश कक्ष से लगे विश्राम कक्ष में उसके साथ शारीरिक संबंध भी कलेक्टर रहे पाठक द्वारा बनाए गए. पाठक ने बाद में उसके पति को बर्खास्त कर देने की धमकी भी दी.

जिलाधीश पद से पाठक के हटते ही उसने हिम्मत कर शिकायत करने की बात कही है. वर्तमान जिलाधीश कुमार के निर्देश पर पुलिस अधीक्षक श्रीमती पारुल माथुर ने मामले में आईएएस जेपी पाठक के विरुद्ध अपराध पंजीबध्द किए जाने की बात कही है.

बहरहाल, अब मामले में राज्य शासन की भूमिका गंभीर हो गई है. वह मामले में आरोप पत्र जारी करते हुए जेपी पाठक को निलंबित भी कर सकती है.हालांकि अधिकारिक तौर पर अभी कुछ नहीं कहा गया है लेकिन इसकी तैयारी की जा रही है ऐसा अधिकारिक सूत्र बता रहे हैं

उधर, आईएएस जेपी पाठक ने इस घटनाक्रम के बाद मौन साध लिया है. नेशन अलर्ट ने लगाए गए आरोपों पर पक्ष जानने पाठक से मोबाइल पर संपर्क साधने का प्रयास किया लेकिन वह सफल नहीं हो पाया.

बाद में आईएएस पाठक के वाट्सएप पर संदेश देते हुए इस बारे में उनकी प्रतिक्रिया लेनी चाही गई लेकिन मैसेज डिलिवर ही नहीं हो पाया. पाठक का वाट्सएप लास्टसीन आज शाम के 6.57 बजे दिखाते रहा.अब देखना है कि मामले में आगे क्या कार्रवाई होती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *