स्पेशल मिलिट्री कमीशन टीम झारखंड में सक्रिय हुई

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

झारखंड में नक्सलियों की स्पेशल मिलिट्री कमीशन की टीम लगता है एक बार फिर से सक्रिय हो गई है. लंबे समय की चुप्पी के बाद इस टीम ने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं.

इसका ताजा उदाहरण सोमवार को तब सामने आया जब इस टीम की मुठभेड़ पुलिस के साथ हो गई. यह घटना अड़की थाना क्षेत्र की है. इस थाना क्षेत्र में शामिल तुबिल जंगल में यह मुठभेड़ हुई है.

दरअसल, शनिवार देर रात नक्सलियों ने इसी थाना क्षेत्र के सेलदा गांव में निर्माणाधीन स्वास्थ्य उपकेंद्र को उड़ा दिया था. 45 लाख की लागत से इस स्वास्थ्य उपकेंद्र का निर्माण कराया जा रहा है.

इस घटना के बाद नक्सलियों की तलाश में पुलिस ने सर्च अभियान चालू किया है. इसी अभियान के दौरान आज उनकी मुठभेड़ नक्सलियों से हो गई. गोलीबारी के बीच नक्सली भाग निकले.

हाल फिलहाल के दिनों में यह तीसरी घटना है जिसमें नक्सली शामिल रहे हैं. लगता है वह एक बार फिर से अड़की क्षेत्र को अपना मुख्य ठिया बना रहे हैं. खूंटी जिले में नक्सलियों ने अपनी सक्रियता दिखाई है.

बहरहाल, झारखंड पुलिस अर्धसैनिक बलों की सहायता से नक्सलियों के मंसूबों पर पानी फेरने को तैयार है. उसका मानना है कि नक्सली अब अपनी अंतिम गिनती गिन रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *