झारखंड में जमीन दलालों से कमीशन मांगने वाला बादशाह गैंग सक्रिय

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रांची.

जमीन के दलालों से कमीशन मांगने वाले एक गैंग ने झारखंड में लगता है जन्म ले लिया है. इसका अहसास तब हुआ जब इलेक्ट्रिक पोल पर झारखंड बादशाह गिरोह के नाम से एक पोस्टर लगा दिखाई दिया. इसके बाद से तरह तरह की चर्चा होने लगी है.

रांची का एक इलाका है पिठौरिया… इसी इलाके के लोहारियापाड़ा मोहल्ला में लगे बिजली के एक पोल में झारखंड बादशाह गिरोह के नाम से एक पोस्टर लगा हुआ दिखाई दिया. यह पोस्टर रविवार सुबह दिखाई देता है.

इस पोस्टर में धमकी देते हुए लिखा गया है जमीन दलालों से निवेदन है कि प्रति डिसमिल पांच हजार रूपए कमीशन उन्हें देना होगा. कमीशन नहीं देने पर उसका परिणाम भुगतना होगा.

काले रंग के स्केच पेन से लिखे गए इस पोस्टर में मानुएल भेंगरा को गिरोह का मुखिया बताया गया है. साथ ही साथ उसका मोबाइल नंबर भी लिखा गया है. जैसे ही लोगों को पोस्टर दिखाई दिया वैसे ही पुलिस को सूचना दी गई.

तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची और पोस्टर को जब्त कर लिया. उसने लोगों से चिंतामुक्त होने की अपील की है. पुलिस कहती है कि जो नंबर पोस्टर पर अंकित है वह बंद है. फिर भी वह आरोपियों तक पहुंच जाएगी और उन्हें गिरफ्तार कर लेगी.

नामकुम ग्रुप सक्रिय था

उल्लेखनीय है कि कुछ इसी तरह का एक समूह नामकुम ग्रुप के नाम से सक्रिय था. वर्ष 2018 में यह गिरोह झारखंड में बड़ी तेजी से पनप रहा था. उस वक्त पुलिस ने गिरोह के सदस्यों पर कार्यवाही की थी.

तब कुछ सदस्य पुलिस की कार्यवाही से बच निकले थे. आशंका जताई जा रही है कि उन्हीं सदस्यों में से किसी का हाथ इस तरह के पोस्टर जारी करने में रहा हो. बहरहाल इससे जमीन के क्रय विक्रय की दलाली करने वालों में दहशत देखी जा रही है.

Comments (0)
Add Comment