मित्र ग्रह बृहस्पति की राशि धनु में प्रवेश करेंगे सूर्य

मृत्युुंजय/नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

16 दिसंबर याने कि सोमवार को अपने मित्र ग्रह बृहस्पति की राशि धनु में ग्रहों के राजा सूर्य का प्रवेश होने जा रहा है. यह गोचर सक्रांति के नाम से जाना जाता है.

आने वाले सोमवार को दोपहर के 3.10 बजे सूर्य धनु राशि में विराजित होंगे. यह समय 15 जनवरी तक बना रहेगा. इस राशि में सूर्य का गोचर शेष राशियों के लिए कैसा रहेगा नेशन अलर्ट बताने जा रहा है.

मेष :

यदि नौकरी बदलने की इच्छा है तो इस अवधि में कामयाबी मिलती नजर आ रही है. बस प्रयास तेज कर दीजिए. व्यापार विस्तार के साथ ही सामाजिक स्तर पर एक नई पहचान मिलेगी क्योंकि भाग्य आपका पूर्ण साथ दे रहा है.आपकी राशि के नौवें भाव में सूर्य का गोचर पढ़ाई के लिए विदेश जाने की योजना सफल करते नजर आ रहा है.

वृषभ :

इस राशि के जातकों के आठवें भाव में सूर्य का गोचर होगा. यह गोचर उन्नति के अवसर दिला सकता है. सूर्य के गोचर के दौरान बच्चों सहित जीवनसाथी के प्रसन्न रहने की स्थिति नजर आ रही है. इस अवधि में इस राशि के जातकों का ध्यान योग सहित धर्म आध्यात्म की ओर बढ़ सकता है. अपनी आंखें और कान खोलकर रखें क्योंकि कार्यस्थल पर षड्यंत्र हो सकते हैं.

मिथुन :

सरकारी योजनाओं में लाभ उठाने का अवसर लेकर सूर्य का यह गोचर हो रहा है. सूर्य आपकी राशि के सातवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों को सफलता मिल सकती है. भाई बहनों के साथ थोड़ी परेशानी नजर आ रही है लेकिन परिवार का भरपूर साथ मिलेगा. अपने व्यापार के साझेदार से होने वाले विवाद से बचें.

कर्क :

सूर्य का यह गोचर आपको अपनी बचत को सुदृढ़ करने लालायित करेगा. इस अवधि में अनावश्य खर्चों में कमी आएगी. पारिवारिक जीवन में शांति बनी रहेगी. सूर्य का गोचर राशि के छठवें भाव में हो रहा है. यह अवधि मान सम्मान में वृद्धि दिलाने वाली साबित होगी. प्रभावी लोगों के संपर्क में आने के साथ ही इस राशि के जातक सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे.

सिंह :

सूर्य का यह गोचर आपके आर्थिक पक्ष को आपके अनुकूल बना सकता है. सूर्य का गोचर राशि के पांचवे भाव में हो रहा है. इससे अज्ञात स्त्रोत से आमदनी होने की संभावना बन रही है. धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है. धार्मिक यात्रा पर जा भी सकते हैं. इस अवधि में पैसे कमाने की लालसा बढ़ेगी. खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए. जीवनसाथी से विवाद होता नजर आ रहा है.

कन्याा :

आपकी समस्त इच्छाएं इस अवधि में पूरी होती नजर आ रही है. सूर्य आपकी राशि के चौथे भाव में गोचर करने जा रहा है. यदि आप विदेश जाने की इच्छा रखते हैं तो प्रयास तेज कर दें. सफलता मिल सकती है. आर्थिक स्तर पर लाभ की स्थिति नजर आ रही है. इस राशि के जातकों के व्यापार में फायदे सहित कार्यक्षेत्र में पदोन्न्त हो सकते हैं.

तुला :

सूर्य का यह राशि परिवर्तन तुला राशि के जातकों के लिए कोर्ट कचहरी के प्रकरणों में सफलता का योग लेकर होने वाला है. सूर्य तीसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस अवधि में आपको भाग्य का साथ मिलेगा. भाई बहन आपके साथ हर मोर्चे पर डटे रहेंगे. हर मुश्किल का सामना आप इस अवधि में कर सकते हैं. धार्मिक प्रवास होता हुआ नजर आ रहा है.

वृश्चिक :

आपके अंदर एक आत्मविश्वास का भाव पैदा होगा. आप अपने काम और भी अच्छे तरीके से करने में सफल होंगे. ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि सूर्य दूसरे भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस अवधि में धन अर्जित करने में आपको सफलता मिल सकती है. फिर भी आपको निवेश करने के दौरान सोच समझ बढ़ानी पड़ेगी नहीं तो हानि उठानी पड़ सकती है.

धनु :

इस अवधि में आपको लंबी यात्रा के लिए तैयार रहना पड़ेगा. चूंकि सूर्य का गोचर पहले अथवा लग्रभाव में होने जा रहा है इसकारण शासकीय कार्यों में आपको लाभ मिल सकता है. कामकाजी व्यक्तियों पर कई तरह का दबाव इस अवधि में रहेगा. फिर भी कार्यक्षेत्र में उम्मीद से कहीं ज्यादा सफलता इस राशि के जातक इस अवधि में अर्जित कर सकते हैं.

मकर :

इस गोचर में आपको अपने साथी की भावना को अच्छी तरीके से समझना चाहिए. गोचर आपके बारहवें भाव में होने जा रहा है. यह गोचर आर्थिक रूप से हानिकारक हो सकता है. मकर राशि वालों के लिए प्रेम सहित जीवन में विपरीत परिणाम इस गोचर में मिलते नजर आ रहे हैं. अनावश्यक खर्चों पर नियंत्रण रखें. व्यापार संबंधी यात्रा पर प्रवास हो सकता है.

कुंभ :

आपके पारिवारिक जीवन में प्रेम बढऩे का संदेश लेकर यह गोचर हो रहा है. सूर्य आपकी राशि के ग्यारहवें भाव में गोचर करने जा रहे हैं. इस अवधि में उपहार के लेनदेन बढ़ सकते हैं. लक्ष्यों को पूरा किया जा सकता है. सम्मान में वृद्धि हो सकती है. जीवन में ऐसे व्यक्ति का प्रवेश होगा जो कि जीवनभर का रिश्ता बना सकता है.

मीन :

सूर्य का यह गोचर आपकी राशि के दसवें भाव में हो रहा है. दसवां भाव कैरियर से संबंधित है इसकारण इसमें सफलता मिलती नजर आ रही है. व्यवसायिक लोगों को इस अवधि में सूझबूझ से काम लेना चाहिए. वैचारिक मतभेद से अपने परिजनों को दूर रखें. मनचाही जगह पर काम मिल सकता है. अपने जीवनसाथी के साथ संबंधों को सहेजें.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *