मैं सबला ठगेंव जी… राजकुमार सोनी के गाने पर भारी पड़ रहा

नेशन अलर्ट/97706-56789
रायपुर.

विधानसभा चुनाव से लेकर नगरीय निकाय चुनाव तक प्रदेश में बहुत कुछ बदल गया है. नहीं बदला है तो गायकी का वह तौर तरीका जो चुनावी पृष्ठभूमि को लेकर तैयार किया जाता है.

इस बार नगरीय निकाय चुनाव में एक ऐसा गाना तैयार हुआ है जो कि राजकुमार सोनी के गाए गाने पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है.

उल्लेखनीय है कि रंगकर्मी राजकुमार सोनी ने वर्ष 2018 में विधानसभा चुनाव के दौरान एक गाना तैयार किया था. उस समय छत्तीसगढ़ प्रदेश में भाजपा की सरकार हुआ करती थी.

उस वक्त प्रदेश की सत्ता पर डॉ. रमन सिंह काबिज थे. रमन सिंह के कार्यकाल में शराब को लेकर इस हद तक हल्ला मचा था कि राजकुमार सोनी ने एक गीत तैयार किया था.

ओ चाउंरवाले बाबा, ओ दारूवाले बाबा,
अपनी जनता का पिंड अब छोड़ दे रे बाबा
नामक यह गाना सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से लोकप्रिय हुआ था.

ये रहा “ओ चाउंरवाले बाबा, ओ दारूवाले बाबा” गाने का लिंक

इसके बाद राजकुमार सोनी ने धरम का भैया ठेकेदार बन जाएगा.. चोरी करने वाला चौकीदार बन जाएगा.. के अलावा जब भी खोलता है मुंह वह झूठ बोलता है.. जैसे गाने सोशल मीडिया में जारी किए थे.

लेकिन अब भाजपा ने पलटवार किया है. इस नगरीय निकाय चुनाव में भाजपा की ओर से एक गाना जारी किया गया है जो कि राजकुमार सोनी के गानों पर भारी पड़ता हुआ नजर आ रहा है.

गाने के बोल हैं… मैं सबला ठगेंव जी, मैं सबला ठगेंव गा…इस गाने की शुरूआत गंगाजल की झूठी कसम खाकर छत्तीसगढ़ को ठगने वाली सरकार की कहानी उसी की जुबानी से होती है.

ये रहा ” मैं सबला ठगेंव जी, मैं सबला ठगेंव गा” गाने का लिंक

इसी गाने के यह बोल… मीठे बोल हमारे चेहरे पर मुसकान है…चुनाव जीतने झूठ पे झूठ बोलना यही तो हमारी पहचान है.. श्रोताओं को अपनी ओर खींचते हुए प्रतीत होते हैं.

हालांकि इस गाने को अभी उतनी लोकप्रियता नहीं मिली है लेकिन यह गाना धीरे धीरे ही सही लोगों की जुबान पर चढऩे लगा है. छत्तीसगढ़ी के जानकार शुभम धरमगुड़ी बताते हैं कि यह गाना राजकुमार सोनी के गाने से बेहतर हैं.
तो लीजिए आप भी सुनिए गाना मैं सबला ठगेंव जी…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *