हिंदू पत्नी को उसकी बहन सहित मुस्लिम पति ने मौत के घाट उतारा था

शेयर करें...

नेशन अलर्ट / 97706 56789

रायपुर.

दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को रायगढ़ व सतना से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने जिसे मुख्य आरोपी के रुप में गिरफ्तार किया है वह मुस्लिम है। जिनकी हत्या हुई वे हिंदू थी। इनमें से एक के साथ कोर्ट मैरिज की भी बात पुलिस कह रही है

गोदावरी नगर टिकरापारा में मंगलवार को करीब 11.30 बजे किराये के मकान में रह रही दो सगी बहनों की हत्या कर दी गई थी।

हत्या के बाद से ही पुलिस ने आरोपियों को पकडऩे के लिए गोदावरी नगर सहित शहर के भीतर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज व शहर में आने जाने वाले संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी जुटाना शुरू कर दी थी।

इसी कड़ी में आज पुलिस ने सतना के मैहर ( मध्यप्रदेश ) से सैफ गिरफ्त में लिया है। गुलाम मुस्तफा उर्फ काली को पेंड्रा और घटना में शामिल एक अन्य नाबालिग आरोपी को पुलिस ने रायगढ़ जिले से गिरफ्तार किया है।

उक्ताशय का खुलासा पुलिस अधीक्षक रायपुर शेख आरिफ हुसैन ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवार्ता में किया। एसपी ने बताया कि मृतका मंजू से आरोपी सैफ ने 21 मई 2019 में कोर्ट में एफिडेविट देकर विधिवत विवाह किया था।

घटना राजधानी के टिकरापारा इलाके के गोदावरी नगर में 10 दिसम्बर की दोपहर की है। मूलत: रायगढ़ की रहने वाली मंजू सिदार रायपुर में रहकर नर्सिंग की पढाई कर रही थी।

मंजू के साथ उसकी छोटी बहन मनीषा भी रहती थी। मंजू की कुछ साल पहले ही रायगढ़ निवासी सैफ खान के साथ दोस्ती हुई थी और फिर दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे।

दोनों एक दूसरे को इतना पसंद करते थे कि दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली थी। सैफ खान और मंजू दोनों एक साथ रायगढ़ में ही लिविंग में रहने लगे।

जब इस बात की जानकारी मंजू के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने इसके लिये उसे बहुत डांट-फटकार लगायी और सैफ से बातचीत करने के लिये मना भी किया।

इसके बाद युवती के घर वालों ने मनीषा को नर्सिंग के लिये उसकी छोटी बहन के साथ रायपुर भेज दिया। मंजू रायपुर में रहकर नर्सिंग करने लगी थी। सैफ से उसने बातचीत बंद कर दी थी।

इस बात से आरोपी काफी नाराज और परेशान रहने लगा। बेवफाई का बदला लेने के हत्या की खौफनाक प्लानिंग तैयार की।

सैफ पूरी प्लानिंग के तहत 10 दिसबंर को अपने दो दोस्तों के साथ रायगढ़ से रायपुर पहुंचा। रायपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद तीनों ऑटो से मृतिका के किराये के मकान टिकरापारा पहुंचे।

आरोपी ने बडे ही शातिर तरीके से अपने एक दोस्त को लोगों पर नजर रखने के लिये नीचे रखा और एक अन्य दोस्त के साथ मृतिका के कमरे में जा घुसा।

जब आरोपी युवती के कमरे में पहुंचे उस दौरान मंजू और उसकी छोटी बहन खाना खा रही थी। आरोपी ने विवाद करते हुए घर में रखे तवे से मंजू के सिर पर जोरदार वार किया।

वार इतना भयानक था कि मृतिका मौके पर ही मौत हो गयी। घटना को देख जब छोटी बहन मनीषा ने चीख-पुकार की तो सैफ और उसके दोस्त ने मृतिका की बहन को भी तवे से मार कर उसकी हत्या कर दी।

इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गये। एसएसपी आरिफ शेख ने घटना की सूचना मिलने के बाद सीएसपी अभिषेक माहेश्वरी, पुरानी बस्ती सीएसपी कृष्णा पटेल को जांच का जिम्मा दिया।

सीएसपी अभिषेक महेश्वरी और क्राईम एडिशनल एसपी पंकज चंद्रा के नेतृत्व में इस पूरे मामले की मॉनिटरिंग की गयी। पुलिस ने घटना स्थल पर लगे सभी सीसीटीवी को खंगालना शुरू किया।

उस दौरान पुलिस को सीसीटीवी में दो संदेही दिखायी दिए। इसी के आधार पर पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस को पता चला कि आरोपी रायगढ़ के निवासी है तो विशेष टीम रायगढ़ रवाना की गई।

पुलिस को आरोपियों को पकडऩे के लिये काफी मशक्कत करनी पढ़ी। अंततः उन्हें गिरफ्त में ले लिया गया है। एसएसपी की ओर से दस जबकि आईजी की ओर से तीस हजार मिलाकर चालीस हजार का नगद पुरस्कार पुलिस टीम को मिला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *