पचास साल पुराना पत्रकार भवन जमींदोज किया गया

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
भोपाल.
वर्ष 1969 में बना पत्रकार भवन अंतत: जमींदोज कर दिया गया है. अब इस पर पत्रकारों सहित प्रशासन के बीच वाद विवाद के साथ तर्क वितर्क की स्थिति निर्मित हो गई है.

दरअसल, श्रमजीवी पत्रकार संघ का आरोप है कि कोर्ट से मिले स्टे के बावजूद उसके भवन को पहले सील किया गया. इसके बाद इसे हटाने के लिए कार्यवाही की गई. जबकि कोर्ट ने इस पर स्टे दे रखा है.

पत्रकार भवन मालवीय नगर में स्थित है. इस पर बुलडोजर चलाने का काम सोमवार सुबह से प्रारंभ हुआ. प्रशासन का कहना है कि हाईकोर्ट में रिव्यू पिटीशन खारिज होने के बाद अनुविभागीय दंडाधिकारी ने इसे सील कर दिया था.

सोमवार सुबह तोडफ़ोड़ की कार्यवाही प्रारंभ हुई. तकरीबन आधे हिस्से को ध्वस्त कर दिया गया है. संघ का कहना है कि सील गलत तरीके से किया गया क्योंकि दफ्तर के मामले में स्टे है.

तोडफ़ोड़ की कार्यवाही के समय जिला व नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी बड़ी संख्या में मौजूद थे. उन्हें पुलिस बल का भी सहयोग मिल रहा था. अधिकारियों का कहना है कि पत्रकार भवन की लीज रिन्यूअल की रिव्यू पिटीशन खारिज होने के बाद सरकार ने इसे तोडऩे का निर्देश दिया था.

मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि कोर्ट ने पत्रकार समिति की अपील खारिज कर दी थी. पत्रकार भवन चूंकि जर्जर हो गया था इसकारण इसे तोड़ा गया है. अब पत्रकारों के लिए सर्व सुविधा युक्त भवन बनाया जाएगा.

Comments (0)
Add Comment