मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया के पाटनप्रेम को जानना चाह रहे भूपेंद्र

शेयर करें...

नेशन अलर्ट.
97706-56789
रायपुर.

मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया पर सवाल उठाने वाले भूपेंद्र सिंह उनके पाटनप्रेम को जानना चाह रहे हैं. भूपेंद्र सिंह ने यह लिखकर सनसनी फैला दी है कि क्या भ्रष्टाचार की गंगोत्री बनने जा रहा है पाटन ?

भूपेंद्र सिंह ने फेसबुक पर 30 नवंबर को उक्त पोस्ट में सौम्या चौरसिया को लेकर टिप्पणी की थी. इसमें उन्होंने जमीन खरीदी को लेकर कुछ दस्तावेज भी डाले थे.

ठकुराईन टोल में पच्चीस टुकड़े खरीदे

पोस्ट में लिखी गई जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री की उपसचिव सौम्या चौरसिया के परिवार द्वारा पाटन तहसील के ग्राम ठकुराईन टोल में जमीन के पच्चीस टुकड़ों की खरीदी की गई है.

सत्ता आने के बाद मुख्यमंत्री के उपसचिव के परिवार द्वारा पाटन में धड़ाधड़ जमीन की खरीदी करना बड़ा रोचक है. भूपेंद्र आगे लिखते हैं कि वह भी तब जब उपसचिव मूलत: कोरबा से हो.

भूपेंद्र ने लिखा है कि संभवत: यह इतिहास की पहली घटना होगी जब किसी मुख्यमंत्री के उपसचिव का परिवार मुख्यमंत्री के तहसील में जमीन खरीद रहा हो.

इसमें उन्होंने एक सवाल यह भी उठाया है कि जमीन उपसचिव के परिवार ने अपने लिए खरीदी या मुख्यमंत्री अथवा उनके परिवार के लिए वह तो वही जाने.

आगे वे लिखते हैं कि ग्यारह महीनों के कार्यकाल और जमीन की धड़ाधड़ खरीदी को देखकर तो यही लगता है कि परिवर्तन की कवायद राज्य के विकास के लिए नहीं अपितु सत्ता प्राप्ति के साथ सत्ता से जुड़े वर्ग विशेष के विकास के लिए ही थी.

अंत में उन्होंने एक जबरदस्त सवाल किया है. इस सवाल का जवाब या तो वही जानते हैं या फिर इनसे जुड़े हुए वो लोग जवाब दे सकते हैं जिन पर उन्होंने टिप्पणी की है.

लेकिन सवाल गौरतलब है कि

छत्तीसगढ़ का पाटन ही भ्रष्टाचार की गंगोत्री बनने जा रहा है.

मैंने देखा नहीं है क्या लिखा है उन्होंने. किसी ने कुछ लिखा है तो मैं उसमें क्या बोलूं. देखने के बाद ही बता पाऊंगी.

– सौम्या चौरसिया , उपसचिव

मुख्यमंत्री सचिवालय छत्तीसगढ़

Comments (0)
Add Comment